भूमाफिया रैकेट के खिलाफ एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल की बड़ी कार्यवाही, एसआईटी का किया गठन




नवीन चौहान.
अपनी गाढ़ी मेहनत की कमाई से हरिद्वार की शानदार लोकेशन पर प्लॉट खरीद कर अपना आशियाना तैयार करने की योजना बना रहे लोगों को सुहाने सपने दिखाकर ठगने के लिए ऑक्टागन बिल्डर्स पर हरिद्वार पुलिस की तिरछी नजर एक बड़े जनसमुदाय के लिए उम्मीद की किरण साबित हुई है।

बीते माह संबंधित गैंग के लीडर कुलदीप नन्दराजोग और उसकी सहयोगी महिला अंजली त्यागी के हरिद्वार पुलिस के गिरफ्त में आने के बाद अनेक व्यक्तियों द्वारा स्वयं को ठगी का शिकार बताते हुए, पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल से भेंट कर, अपनी शिकायतें रखी थी। जिनमें समय-समय पर मुकदमें दर्ज किए गए थे।

प्रथम दृष्टया गैंग द्वारा लोगों से कई सौ करोड रुपए की धोखाधडी किये जाने का पता चला, जिसमें बाद में और मामले सामने आने पर कई मुकदमे दर्ज हुए, इन सब मामलों की विस्तृत जांच अब SIT द्वारा की जाएगी। गैंग में लीडर कुलदीप के अतिरिक्त सतपाल नन्दराजोग,अंजली त्यागी, संजीव गुप्ता, सौरभ गाँधी सक्रिय सदस्य रहे हैं।

ऑक्टागन बिल्डर प्रमोटर्स के निदेशक कुलदीप नंदराज जोग एवं अन्य साथियों द्वारा जमीन बेचने के नाम पर थाना बहादराबाद में पंजीकृत धोखाधड़ी एवं गैंगस्टर एक्ट (मु०अ०सं० 364/23 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत) पंजीकृत अभियोगों के 1 महीने के अंदर सफल निस्तारण हेतु एसपी क्राइम श्री अजय गणपति के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया है।

पूरे राज्य में चर्चित ठगी के इस बड़े मामले में लगातार मिल रही नई शिकायतों का संज्ञान लेते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा हर राज से पर्दा उठाने के लिए S.I.T. गठित की गई है। बतौर एसपी क्राइम/ट्रैफिक जिले में तैनात I.P.S अजय गणपति कुम्भार के नेतृत्व में टीम ने 01 राजपत्रित अधिकारी, 01 निरीक्षक सहित कुल 11 सदस्यों को इसमें शामिल किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *