हरिद्वार के व्यापारियों की कुंभ मे मिले कारोबार, सीएम के समक्ष रखेंगे केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, देंखे वीडियो





नवीन चौहान
हरिद्वार के व्यापारियों को कुंभ पर्व के आयोजन के दौरान कारोबार में तरक्की हो। कोरोना संक्रमण काल की आपदा के बाद से निराश व्यापारियों को कुंभ में कारोबार मिले और आर्थिक तरक्की हो। एसओपी के बाद निराश हरिद्वार के व्यापारियों की समस्या को केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को अवगत करायेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि हरिद्वार के व्यापारियों को निराशा हाथ नही लगेगी।

न्यूज 127 से खास बातचीत में केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अपनी बात को बेबाकी से रखा। केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि भाजपा विधायक और भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं के निराकरण को लेकर आज एक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में जिलाधिकारी सी रविशंकर सहित तमाम  विभागों केे अधिकारी मौजूद थे। सभी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को ध्यान से सुना गया और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा नही करने के लिए अधिकारियों को आदेशित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता का मान सम्मान रखा जाए। कार्यकर्ता अधिकारियों को फोन करता है तो उसकी बात को सुना जाए। अगर अधिकारी मीटिंग में बैठे है तो उसके बाद कार्यकर्ता को फोन कीजिए।
हरिद्वार में मादक पदार्थो की तस्करी जैसे स्मैक की समस्या सुनने को मिली। इसके अलावा सिंचाई, टयूबबैल नहर निर्माण की समस्या भी है। इकबालपुर नहर के लिए लखनऊ जाकर यूपी के मुख्यमंत्री जी से बात करेंगे। नहर पुल की डीपीआर बनाकर कार्य शुरू कराया जायेगा।
उन्होंने कहा कि कुंभ में साधु,संत, पर्यटक और धार्मिक लोगों का आगमन होगा। कुंभ एक बहुत बड़ा पर्व होता है। 12 साल के बाद कुंभ पर्व का आयोजन होता है। हरिद्वार के विकास को लेकर कुंभ पर्व बहुत महत्वपूर्ण है। कुंभ के अंदर अमृत की तलाश की जाती है। कोरोना के कारण कुछ प्रतिबंध लग रहे है। ऐसे में सेटेलाइट और दूरदर्शन् के जरिए पूरा विश्व कुंभ दर्शन करेंगा। हरिद्वार के व्यापारियों को लेकर केबिनेट की बैठक में चर्चा की जायेगी। व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर केबिनेट बैठक में एसओपी को लेकर चर्चा की जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *