DAV सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सुनी PM की परीक्षा पे चर्चा




नवीन चौहान.
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर के बच्चों ने आज परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातें बड़े ही ध्यान से सुनी और परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहने के लिए दिए गए टिप्स भी आत्मसार किये। प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने इस कार्यक्रम को बच्चों के ​लिए बेहद उपयोगी बताया।

आगामी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए, और लोकप्रिय मांग पर, इस बार, परीक्षा पे चर्चा (पीपीसी 2024) के सातवें संस्करण के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को 29 जनवरी 2024 को 11 बजे निर्धारित किया गया था। नई दिल्ली के भारत मंडपम में हुए इस कार्यक्रम का भारत और विदेश के सभी छात्रों, शिक्षकों, स्कूलों के कर्मचारियों और अभिभावकों ने इस सीधे प्रसारण से जुड़कर प्रधानमंत्री की बातों को सुना।

डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के कक्षा नौवीं से बारहवीं के छात्रों, शिक्षकों और पर्यवेक्षक प्रमुखों ने प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल की देखरेख और गहन मार्गदर्शन में कार्यक्रम को लाइव देखा। यह कार्यक्रम “अपने तनाव और घबराहट को पीछे छोड़ें और अपने पेट में उड़ रही तितलियों को आज़ाद करने के लिए तैयार हो जाएँ!” विषय पर आधारित था।

प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने कहा कि परीक्षा को आनंदमय और तनाव मुक्त बनाने के प्रमुख पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया यह कार्यक्रम काफी रौचक रहा। निश्चय ही बच्चे आगामी परीक्षा में प्रधानमंत्री जी द्वारा बताई गई बातों को ध्यान में रखेंगे तथा अपना भविष्य संवारेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *