Parliament security lapse: संसद की सुरक्षा में चूक मामले में आठ सचिवालय कर्मी निलंबित, विपक्ष का सदन में हंगामा




नवीन चौहान.
संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में लोकसभा सचिवालय के आठ कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। वहीं दूसरी ओर इस मामले को लेकर ससंद में विपक्ष का हंगामा चल रहा है। हंगामे के चलते लोकसभा की कार्रवाइ दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लोकसभा सचिवालय के जिन कर्मचारियों को निलंबित किया गया है, उनकी पहचान रामपाल, अरविंद, वीर दास, गणेश, अनिल, प्रदीप, विमित्त और नरेंद्र के रूप में हुई है। वहीं दूसरी ओर गुरुवार को संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन को घटना के बारे में जानकारी दी और घटना की निंदा की। राजनाथ सिंह ने सांसदों से संसदीय पास जारी करने में सावधानी बरतने की अपील की। वहीं विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

दूसरी ओर इस मामले में पुलिस अब फरार आरोपी की तलाश में जुटी है। उसकी आखिरी लोकेशन राजस्थान में मिलने की बात कही जा रही है। पुलिस की एक टीम ने कई स्थानों पर दबिश दी। बताया गया कि आरोपी गुरुग्राम के सेक्टर-7 स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के मकान नंबर 67 में ठहरे थे। आरोपी यहां विक्की शर्मा के मकान में रुके थे। आरोपियों के बैग विक्की के घर में मिले हैं। विक्की की बेटी सागर शर्मा को जानती है।

संसद में धुआं करने वाले सागर शर्मा और विक्की शर्मा का आपस में कनेक्शन सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस विक्की को अपने साथ पूछताछ के लिए लेकर गई है। विक्की का परिवार जिस मकान में रहता है, उसके मालिक लंदन में रहते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *