ब्रिटानिया कंपनी में लगी भीषण आग, एसएसपी डॉ मंजूनाथ ने संभाली कमान




नवीन चौहान.
रूद्रपुर सिडकुल में देर रात ब्रिटानिया कंपनी में अचानक लगी भीषण आग से हड़कंप मच गया। आग बुझाने के लिए दमकल विभाग के अलावा एडीआरएफ और पुलिस फोर्स भी जुट गया। राहत कार्य की कमान स्वयं एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने मौके पर पहुंच कर संभाली। आग से किसी जान को नुकसान की सूचना नहीं है लेकिन कंपनी के गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

पुलिस के मुताबिक देर रात करीब 12 बजे चौकी सिडकुल पर सूचना प्राप्त हुई कि सिडकुल स्थित ब्रिटानिया बिस्कुट कंपनी में आग लग गई हैं। सूचना पर चौकी प्रभारी सिडकुल व फायर स्टेशन सिडकुल के फायरकर्मियों के साथ मौके पर पहुँचे। सूचना मिलने के बाद तत्काल ही एसएसपी उधमसिंहनगर डॉ मंजुनाथ टीसी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा फायर टेन्डर लगा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया तथा फैक्ट्री में कार्य कर रहे श्रमिको को तत्काल ही फैक्ट्री परिसर से बाहर निकाला।

आग देखते ही देखते विकराल रुप ले चुकी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर तत्काल ही टाटा कंपनी, बजाज कंपनी, अशोका लीलेन्ड कंपनी के फायर टेन्डरो के अतिरिक्त फायर स्टेशन रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज व हल्द्वानी से फायर टेन्डर मंगाए गए। घटना की गंभीरता के देखते हुए जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एडीएम ललित नारायण मिश्र, एसपी सिटी मनोज कत्याल समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे।

कडी मशक्कत के पश्चात आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया तथा मौके पर एसडीआरएफ को बुलाया गया। आग इतनी भीषण थी कि करीब 20 फायर टेन्डरो को मौके पर बुलाया गया। अभी भी आग पर पूरी तरह से काबू पाने का प्रयास किया जा रहा हैं। पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही से कोई जनहानि नही हो पाई। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। एसएसपी द्वारा नजदीकी थानों से थाना प्रभारियों को घटनास्थल पर किसी भी स्थिति से निपटने हेतु नियुक्त किया गया तथा नियुक्त पुलिस बल व फायर कर्मियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *