HARIDWAR प्राधिकरण ने आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में हैलीकाप्टर से भेजी रसद और भोजन सामग्री





दीपक चौहान
हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण ने आपदा ग्रस्त इलाकों में हैलीकाप्टर से भोजन सामग्री और रसद भेजकर पीड़ितों को राहत पहुंचाने का कार्य किया। करीब 1500 से अधिक फूड पैकेट भेजे गए। इसके अलावा आटा, चावल, दाल, तेल, चीनी, नमक और खाने की तमाम जरूरी सामान लक्सर के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में पीड़ितों तक पहुंचाया। हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह स्वयं प्राधिकरण की टीम के साथ रसद सामग्री को हैलीकाप्टर में रखवाने से लेकर पीड़ितों तक पहुंचाने की सेवा में जुटे रहे। जिलाधिकारी धीराज गब्र्र्याल के निर्देशों पर जिला प्रशासन की टीम ने भी राहत सामग्री को जुटाने में सहयोग किया। एसडीएम पूरण सिंह राणा, एडीएम पीएल शाह और तहसीलदार रेखा आर्य ने भी उल्लेखनीय कार्य किया।


उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में आई भयंकर बारिश के चलते हरिद्वार के निचले इलाके लक्सर में बाढ़ सरीखे हालात उत्पन्न हो गए। नदियों का जलस्तर बढ़ जाने से तटबंध टूट गए तथा पानी ने गांव में प्रवेश कर लिया। लक्सर के कई गांव आपदा ग्रस्त हो गए।

पीड़ितों की समस्या को देखते हुए गुरूवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रशासनिक टीम के साथ लक्सर के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद हरिद्वार विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने आपदा ग्रस्त इलाकों में राशन सामग्री पहुंचाने में उल्लेखनीय भूमिका अदा की। उन्होंने तत्काल हरिद्वार से करीब 1500 खाने के पैकेट और क​च्चा राशन पीड़ितों तक पहुंचाया। अंशुल सिंह ने बताया कि शुक्रवार को भी राशन भिजवाने का कार्य किया जायेगा। पीड़ितों की सेवा करना धर्म है। विदित हो कि आईएएस अंशुल सिंह मानवीय संवेदनाओं से परिपूर्ण है। जनता की सेवा में हमेशा तत्पर रहते है। पीड़ितों की समस्याओं का निस्तारण करना और उनकी मदद करने में सदैव अग्रणी भूमिका अदा करते रहे है। आपदा के इस वक्त में एक बार फिर उन्होंने अपनी मानवीयता का परिचय दिया है। प्राधिकरण की टीम में सचिव उत्तम सिंह चौहान, पंकज पाठक व तमाम लोग शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *