हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किए रूपयों से भरा बैग लूटने वाले बदमाश, जिसे ऋण दिया उसी ने रची लूट की साजिश




नवीन चौहान
हरिद्वार के लक्सर थाना क्षेत्र में फाइनेंसर से लूट करने वाले बदमाश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए। पकड़े गए बदमाशों में से एक आरोपी ने फाइनेंसर से ऋण लिया हुआ था और किस्त देने के दौरान पूरी जानकारी जुटाते हुए आने साथियों के साथ लूट की साजिश रच डाली। पुलिस ने बदमाशों के साथ घटना में प्रयुक्त 02 मोटर साईकिल, लूटी गई धनराशि में से 80400 रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।
कुछ दिन पूर्व लक्सर क्षेत्रांतर्गत स्थित तहसील चौक लक्सर के पास से भारत फाइनेंस नामक कंपनी के कर्मचारी सद्दाम हुसैन से 03 अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने तमंचा दिखाकर लगभग 01 लाख 20 हजार रुपये का भरा बैग लूट फरार हो गए थे जिस सम्बन्ध में कोतवाली लक्सर में मुकदमा दर्ज कर गठित पुलिस टीम ने जांच शुरू कर दी।
लक्सर कोतवाली में मामला का खुलासा करते हुए एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने बताया कि पूछताछ में जानकारी मिली कि प्रमोद पुत्र सुरेश निवासी लक्सर ने भारत फाइनेंस कंपनी से 30,000 रुपये लोन लिए थे जो प्रति सप्ताह पीड़ित को किस्त देता था। प्रमोद को पता था कि पीडित/वादी सद्दाम हुसैन लगभग एक लाख से ऊपर पैसे इकट्ठा कर लाता है। इस लूट की घटना को अंजाम देने के लिए प्रमोद पुत्र सुरेश व अरुण उर्फ राजा पुत्र पहल सिंह निवासीगण फतेहपुर सुल्तानपुर लक्सर हरिद्वार ने योजना बनाई तथा अपने साथ नकुल पुत्र सोमपाल व दीपक पुत्र पिताम्बर निवासीगण नूरनगर पुरकाजी मुजफरनगर उत्तर प्रदेश को शामिल किया।
अभियुक्तगणो की योजना के तहत प्रमोद ने अपनी अपाचे बाइक से मुण्डाखेडा, खडंजा कुतुबपुर आदि जगहों से सुबह से ही पीड़ित सददाम हुसैन की रैकी की। पीड़ित सददाम के द्वारा पैसा इकटठा करने के उपरांत पीड़ित अपनी कंपनी भारत फाइनेंस लक्सर की तरफ आ रहा था तभी शेष तीन बदमाशों ने मोटर साईकिल से पीछा कर तहसील चौक के पास तमंचा दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों से तमंचे, घटना में प्रयुक्त 02 मोटर साईकिल, लूटी गई धनराशि में से 80400 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *