सुनील शर्मा हत्याकांड में शामिल चारो आरोपी गिरफ्तार, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान,

हरिद्वार। रिटायर्ड बीएसएफ जवान सुनील शर्मा हत्याकांड में शामिल चारो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मंदिर के निर्माण कार्य का ठेका देने के बाद इंकार करने से नाराज आरोपी शमीम ने सुनील शर्मा की हत्या का ताना बाना बुना। हत्या को अंजाम देने के लिये भाड़े के शूटरों की मदद ली गई। आरोपियों ने हत्या करने का अपराध स्वीकार कर लिया है।
एसपी सिटी ममता वोहरा ने सिडकुल थाने में सुनील शर्मा हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सुनील शर्मा क्षेत्र में एक मंदिर का निर्माण करवा रहे थे। जिसकी देख रेख व लेन देन सुनील के हाथ मे था। सुनील ने मंदिर निर्माण के लिये शमीम पुत्र नसीम निवासी भागोवाली, अलीपुर, थाना बहादराबाद से 2 लाख 80 हजार में ठेका तय किया। आरोपी शमीम ने बताया कि सुनील ने गाली गलौच करके उसका ठेका कैंसिल कर दिया और मुझे 1 लाख 20 हजार का भुगतान किया। मंदिर का आधा निर्माण करने के कारण उसको नुकसान हो गया। जिसके चलते वह मन ही मन सुनील से रंजिश रखने लगा और उसकी हत्या का प्लान बनाया। सुनील की हत्या करने के बाद अपने दोस्त अभिषेक पुत्र चन्द्रपाल निवासी अमरोहा, जेपी नगर को बताई और उसे हत्या करने के एवज में 1 लाख रूपये देने की बात तय की। अभिषेक ने अपने ही गांव के दोस्त गुरूवचन पुत्र विजय भगत निवासी अमरोहा व दीपक पुत्र दिलीप कुमार निवासी दिल्ली को हरिद्वार बुला लिया। जिसके बाद चारो लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से गला घोटकर सुनील शर्मा की हत्या कर दी।

इस तरह बनाई योजना
शमीम ने अभिषेक, गुरूवचन व दीपक को सुनील शर्मा की पूरी जानकारी और फोन नम्बर दिया। शमीम ने बताया कि सुनील शर्मा शादी पार्टियों के लिए हाॅल व मण्डप की बुिकंग करने का काम करता है। उसको हाॅल बुकिंग करने के बहाने बुलाया जायेगा और हत्या की जायेगी। इसी योजना के तहत 18.06.18 को अभिषेक, गुरूवचन व दीपक इन्द्रलोक कालोनी गये और सुनील शर्मा को हाॅल दिखाने के लिए काॅल किया। अभिषेक ने अपना नाम राहुल बताते हुए सुनील को फोन किया और 02.07.18 के लिए हाॅल बुक कराने की बात कही। जब सुनील शर्मा हाॅल दिखाने पहुंचे तो तीनों लोग हाॅल में पहंुचे और हाॅल की बुकिंग के 8 हजार रूपये एडवांस दिए। इसी बीच तीन ने सुनील शर्मा की गला दबाकर हत्या कर दी।

गिरफ्तार आरोपीगण
1 शमीम पुत्र नसीम निवासी बहदराबाद
2 गुरुबच्चन उर्फ गुरु पुत्र विनय निवासी अमरोहा उत्तर प्रदेश
3 अभिषेक पुत्र चंद्रपाल निवासी अमरोहा उत्तर प्रदेश
4 दीपक कुमार पुत्र दलीप कुमार निवासी दिल्ली



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *