Haridwar Police ने भव्यता से मनाया गणतंत्र दिवस, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान 

हरिद्वार। खाकी के जवानों ने पूरे जोश, उत्साह और हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने परेड की सलामी ली। परेड का नेतृत्व एएसपी आईपीएस अफसर रचिता जुयाल ने किया। हरिद्वार के तमाम विभागों की ओर से झांकियां निकाली गई। जिला जज राजेंद्र सिंह चौहान, जिलाधिकारी दीपक रावत, एसएसपी हरिद्वार कृष्ण कुमार वीके ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

6

इस दौरान सभी विभागों की ओर से उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान पुलिस मार्डन स्कूल के बच्चों की ओर से शानदार मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई।

1
पुलिस लाईन रोशनाबाद में पुलिस महकमे की ओर से गणतंत्र दिवस का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे झंडे को फहराया गया और ध्वज को सलामी दी। जिसके बाद पुलिस की ओर से एएसपी रचिता जुयाल ने परेड का नेतृत्व किया। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने यातायात पुलिस दस्ता, सशस्त्र पुलिस टुकड़ी, नागरिक पुलिस टुकड़ी, बीएचईएल बैण्ड, पीएसी प्लाटून, होमगार्ड प्लाटून, पीआरडी प्लाटून एवं महिला पीआरडी टुकड़ी की सलामी ली गयी।

2

इस अवसर पर संबोधित करते हुये मदन कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड प्रदेश विकास की ओर अग्रसरित है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन चला रही है। राज्य में युवाओं के लिये रोजगार के अवसर तलाशे जा रहे है।

5

उन्होंने कहा कि हम गणतन्त्र की कल्पना करते हैं तो हम यही सोचते हैं कि आमजन को किस प्रकार लाभ पहुंचाया जाय। इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। पिछले 10 महीनों के कार्यकाल में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है, जहां हमने कोई ठोस पहल न की हो।

3

महिलाओं, नौजवानो, किसानों के विकास के लिए कई योजनाएं चलायी गयी हैं। उज्ज्वला योजना, स्किल डवलपमेंट प्रोग्राम, नगरों का विकास, आलवेदर रोड़ निर्माण, रेलवे का विकास आदि ऐसे कार्य है जिनका लाभ प्रदेश की जनता को मिला है। उन्होंने कहा कि हम यही चाहते हैं कि हमारा देश पूरी दुनिया में एक ताकतवर देश के रुप में उभरे। इस हेतु जनता का सहयोग जरुरी है।

4

इस अवसर पर सरकारी विभागों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी दीपक रावत, एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, सीडीओ स्वाति एस.भदौरिया, नगर आयुक्त नितिन भदौरिया, जिला महामंत्री भाजपा विकास तिवारी ,पीडी संजीव राय, डीडीओ पुष्पेन्द्र चौहान,एसपी सिटी ममता वोहरा,एसपी देहात मणिकांत मिश्रा, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी, जनपद के सभी कोतवाली व थानों के प्रभारी व जनपद के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके की ओर से सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन इंस्पेक्टर अमरचन्द शर्मा ने किया। पुलिस के इस कार्यक्रम को सभी गणमान्य नागरिकों की ओर से सराहा गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *