समाजसेवी के रूप में पहचान बना चुके कन्हैया के जन्मदिन पर लगे स्वास्थ्य और आयुष्मान शिविर, सैकड़ों को मिला लाभ




जोगेंद्र मावी
समाजसेवा के कार्यों और गरीबों की मद्द के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले युवा नेता कन्हैया खेवड़िया के जन्मदिन पर गरीबों के इलाज के लिए स्वास्थ्य शिविर और आयुष्मान कार्ड शिविर लगाकर उनके पंजीकरण कराए। इस दौरान गरीबों को भोजन कराने के साथ कंबल एवं जरूरत का सामान भी वितरण किया। लोगों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शीर्ष पद पर पहुंचने को आशीष दिया। कन्हैया खेवड़िया ने शिविर में गंभीर मर्ज के रोगियों का इलाज भी आगे कराने का भरोसा दिया।
कोरोना महामारी के दौरान लाॅकडाउन में सबसे ज्यादा सेवा करने वाले हरिद्वार के जनप्रिय नेता और पूर्व पार्षद कन्हैया खेवडिया के जन्मदिन के अवसर पर उनके प्रशंसकों द्वारा विभिन्न जनसेवार्थ कार्यक्रमों का आयोजन हरिद्वार क्षेत्र में किया। इसी क्रम में एक आयोजन कबाड़ी बस्ती, लालजीवाला में एक निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं निशुल्क दवा वितरण शिविर का आयोजन गुरुकुल आयुर्वेदिक कॉलेज हरिद्वार के संयुक्त तत्वाधान में किया जा है। साथ ही एक निशुल्क आयुष्मान कार्ड शिविर का आयोजन ब्रह्मपुरी सुधार समिति, ब्रह्मपुरी में किया जा रहा है जिसमे सुबह से सैकड़ों लोगों का तांता आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए लगा हुआ है भीड़ को देखते हुए टीम द्वारा 2 दिन आयुष्मान शिविर लगाया जाएगा। स्वास्थ्य जांच शिविर में गुरुकुल के 10 अनुभवी डॉक्टरों की टीम द्वारा अब तक 250 से ज्यादा लोगो कि जांच की गई एवं निशुल्क दवा भी वितरित की गई साथ ही कोरोना से बचने के लिए निशुल्क मास्क एवं इम्यूनिटी बढ़ाने हेतु आयुष क्वाथ का भी वितरण कन्हैया खेवडिया की टीम द्वारा बस्ती के लोगो को किया जा रहा है।

समाजसेवी कन्हैया खेवड़िया के जन्मदिन पर लगे स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का इलाज करते हुए डाॅक्टर

शिविर में स्वयं कन्हैया खेवडिया ने पहुंच लोगों के स्वास्थ्य समस्याओं को डॉक्टर्स के साथ बैठ गंभीरता से सुना एवं ज्यादा गंभीर मरीज जिनका इलाज शिविर में संभव नहीं उन्हें भी हायर सेंटर में भेज आयुष्मान कार्ड के माध्यम से सब इलाज मुफ्त करवाने की व्यवस्था करने का भी वादा किया।
भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष कन्हैया खेवड़िया की पत्नी श्रुति खेवडिया हरकी पैड़ी क्षेत्र की भाजपा से पार्षद है। दोनों ही गरीबों, असहाय लोगों के लिए हमेशा तत्पर रहते है। सरकारी योजनाओं से भी जरूरतमंदों का इलाज कराने के साथ अन्य आर्थिक सहायता भी वे करते हैं। उनके अभिन्न सहयोगी रविंद्र शर्मा और शेखर सतीजा ने कहा कि कन्हैया खेवड़िया की भांति अन्य सामर्थवान लोगों को गरीबों और असहायों की मद्द के लिए आगे आना चाहिए, ताकि जरूरतमंद लोगों को जीवन जीने में कोई दिक्कतें न हो।

समाजसेवी कन्हैया खेवड़िया के जन्मदिन पर लगे स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का इलाज करते हुए डाॅक्टर

शिविरों में इनका रहा सहयोग
शिविर में रविन्द्र शर्मा, नितिन कर्णवाल, अंकित शर्मा, शेखर सतीजा, विपुल शर्मा, राहुल वशिष्ठ, कुशाग्र शर्मा, अर्पित, राहुल शर्मा, धीरज, सीमा, अंकित अरोड़ा, अनिल अरोड़ा, सतीश बंसल आदि शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *