video संवैधानिक पदों पर बैठा व्यक्ति ही यदि मर्यादा तोड़ेगा तो कानून की रक्षा कौन करेगाः त्रिवेेंद्र




नवीन चौहान.
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यदि संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति ही मर्यादाओं को तोड़ेगा तो कानून बनाने वाला कानून तोड़ेगा तो फिर कानून की रक्षा कौन करेगा। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को इन सब बातों का ख्याल रखना चाहिए।

हरिद्वार में मीडिया से बात करते हुए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उनके कार्यकाल में कोई भी भर्तियां विधानसभा में नहीं हुई हैं। उनके कार्यकाल में भर्ती के लिए फाइल चली थी और मैंने यह कहा था कि आयोग के माध्यम से भर्ती होनी चाहिए ताकि पारदर्शी तरीके से भर्तियां हो सके। उन्होंने कहा कि भाजपा भाई भतीजावाद के खिलाफ है।

वर्तमान वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के बयान जिसमें उन्होंने कहा कि जो भर्तियां की हैं वह नियमों के अनुसार की है के सवाल पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कल ही कहा है कि हम उसकी भी जांच कराएंगे, उन्होंने कहा है कि भाई भतीजावाद नहीं चलने देंगे, ऐसे में अब हमें वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी के एक्शन की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

कांग्रेस सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे गोविंद सिंह कुंजवाल द्वारा यह स्वीकार करना कि उन्होंने अपने परिजनों को विधानसभा में नौकरी दी पर त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि यह ठीक है कि उन्होंने स्वीकार किया लेकिन संवैधानिक पदों पर बैठकर किसी भी व्यक्ति को इस सब बातों का ख्याल रखना चाहिए, अगर वही संवैधानिक मर्यादाओं को तोड़ेगा, कानून बनाने वाला कानून को तोड़ेगा तो कानून की रक्षा कर कौन करेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *