यौन उत्पीड़न में फंसे नवाजुद्दीन का हरिद्वार से रहा नाता




गगन नामदेव
इलाहाबाद हाईकोर्ट से एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार के तीन सदस्यों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। यौन उत्पीड़न में फंसे फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन का हरिद्वार से नाता रहा है। नवाजुद्दीन ने गुरूकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी हरिद्वार उतराखंड से विज्ञान में स्‍नातक की पढ़ाई पूरी की थी।
नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने नवाज और उनके परिवारवालों के खिलाफ इसी साल 27 जुलाई को केस दर्ज कराया था। नवाज़ुद्दीन और उनके परिवार के खिलाफ बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न और पोस्को एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था। वहीं नवाजुद्दीन के खिलाफ सामान्य आरोप होने के कारण कोर्ट ने राहत दी है।
न्यायमूर्ति मनोज मिश्र और न्यायमूर्ति संजय कुमार पचौरी की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है। गिरफ्तारी पर रोक का आदेश पाने वालों में नवाज़ुद्दीन के साथ ही उनकी मां मेहरुन्निशा और दो भाइयों फैयाजुद्दीन व अयाजुद्दीन भी शामिल हैं। कोर्ट ने बच्ची के साथ दुष्कर्म के मुख्य आरोपी एक अन्य भाई मिनहाजुद्दीन के अपराध की गंभीरता को देखते हुए उसे कोई राहत नहीं दी है।
बता दें कि फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी उर्फ अंजलि पांडेय से काफी समय से विवाद चल रहा है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर आरोप लगाते हुए आलिया ने कहा था कि वो नवाज से तलाक चाहती हैं। हालांकि आलिया के इन सभी बयानों और आरोपों पर अबतक नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया है।
आलिया सिद्दीकी ने 27 जुलाई को मुंबई के वर्सोवा थाने में 8 साल पहले बुढ़ाना में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई मिनाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा अपनी पुत्री का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *