शायर मुनव्वर राना के घर पहुंची पुलिस, परिजनों ने कार्यवाही किया का विरोध

Police reached the house of poet Munawwar Rana, family members protested


नवीन चौहान
मशहूर शायर मुनव्वर राना के घर अचानक रात में पुलिस पहुंची और घर की तलाशी शुरू कर दी। पुलिस की इस कार्यवाही का परिजनों ने विरोध भी किया। बताया जा रहा है कि पुलिस वहां शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी।

गुरूवार को रात करीब 2 बजे पुलिस ने हुसैनगंज के लालकुआं स्थित एफआई टावर ढींगरा अपार्टमेंट में उनके फ्लैट पर पहुंच कर तलाशी अभियान शुरू किया। बताया जा रहा है कि लखनऊ और रायबरेली पुलिस ने फ्लैट का कोना-कोना छान मारा लेकिन तबरेज घर पर नहीं मिला। वहीं तबरेज के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने घर में तोड़फोड़ भी की और उनके मोबाइल भी छीन लिए। पुलिस पर महिलाओं से अभद्रता करने का आरोप भी लगाया।
रायबरेली सदर कोतवाल का दावा है कि 28 जून को हुए शायर मुनव्वर के बेटे तबरेज राना जानलेवा हमले का मामला फर्जी था। तबरेज ने खुद अपने प्रतिद्वंदियों को फंसाने के लिए अपने गोली चलवाई थी।  इस मामले में पुलिस ने तबरेज राणा को ही मुलजिम बना दिया है। इसी मुकदमे में आरोपी तबरेज की गिरफ्तारी के लिए रायबरेली पुलिस ने गुरुवार रात छापेमारी की है।

बतादें 28 जून को मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा ने रायबरेली में सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि वह अपनी कार से त्रिपुला चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पंप से डीजल लेकर निकल रहे थे तभी एक बाइक पर सवार दो युवकों ने कार पर फायरिंग कर दी। फायरिंग होती देख वह अपनी लाइसेंसी गन लेकर जैसे ही कार से नीचे उतरे नकाबपोश बदमाश वहां से फरार हो गए। पुलिस ने पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लेकर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने दावा किया कि शुरूआती जांच में पूरा मामला फर्जी निकला। पुलिस का कहना है कि खुद तबरेज ने अपने चाचा और चचेरे भाइयों को फंसाने के लिए झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। 
बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला पुश्तैनी जमीन से जुड़ा है। शायर मुनव्वर राना ने भी अपने और अपने बेटे तबरेज की जान को खतरा बताते हुए रायबरेली पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगायी थी। उन्होंने पुश्तैनी जमीन के लिए भतीजे पर ही हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *