तस्करी कर ले जाए जा रहे 12 बच्चों को पुलिस ने कराया मुक्त, मानव तस्कर गिरफ्तार




नवीन चौहान
पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दापाश किया है जो बच्चों की तस्करी में संलिप्त था। इस गिरोहज के सदस्य 12 बच्चों को तस्करी कर हरियाणा के पानीपत ले जा रहे थे। एक सूचना पर पुलिस ने इन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर सभी 12 बच्चों को मुक्त करा लिया। फिलहाल इन बच्चों को राजकीय बालगृह में भेजा गया है।
जानकारी के अनुसार ये सभी बच्चे बिहार के अररिया जिले के रहने वाले हैं। इन्हें तस्करी कर पानीपत ले जाया जा रहा था। इस गिरोह का खुलासा यूपी की चाइल्ड लाइन, क्राइम ब्रांच और चिनहट पुलिस ने मिलकर किया है। इस गिरोह के पांच तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ मानव तस्करी सहित कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है।
लखनऊ के एडीसीपी पूर्वी एसएम कासिम आब्दी के मुताबिक, बुधवार को चाइल्ड लाइन की टीम ने क्राइम ब्रांच डीसीपी पीके तिवारी को बताया कि बिहार से बच्चों को तस्करी कर लखनऊ के रास्ते पानीपत ले जाया जा रहा है। डीसीपी क्राइम ब्रांच पीके तिवारी ने इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह की टीम को चाइल्ड लाइन की टीम के साथ रेस्क्यू के लिए लगाया। वहीं चिनहट पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया।
पुलिस ने बीबीडी चौकी क्षेत्र में नहर के पास बैरिकेडिंग कर वाहनों की चेकिंग शुरू की, इसी दौरान एक निजी बस आती हुई दिखी। इस बस को रोककर जब चेकिंग की गई तो उसके अंदर 12 बच्चे मिले। सभी बच्चे अररिया जिले के रहने वाले हैं जिनकी उम्र करीब 10 से 15 साल के बीच है। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए सभी तस्कर बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले हैं। पकड़े गए तस्करों के नाम राहिल, मो. मस्तक, शाकिर आलम, शाहनवाज और गुलफराज बताए गए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *