किसानों के भी चैंपियन साबित हुए प्रणव, यतीश्वरानंद का जलवा बरकरार, देखें वीडियो





नवीन चौहान
कड़ाके की ठंड में खेतों से निकालकर किसानों को ऋषिकुल मैदान में कृषि ​कानूनों के फायदे गिनाने में विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और विधायक स्वामी यतीश्वरानंद कामयाब रहे। हलाांकि अन्य ​विधायक और नेता भी अपने समर्थित किसानों को लेकर मैदान में पहुंचे थे, लेकिन उनके साथ भीड़ का अभाव था। उनके साथ साथ किसान कम भाजपा के नेता ज्यादा थे।
बुधवार को हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में किसान कृषि बिल के समर्थन में भाजपा नेताओं ने रैली की। रैली में सभी विधायकों को किसानों की भीड़ जुटाने का जिम्मा दिया गया। जिसमें भाजपा के पदाधिकारियों ने ताकत का प्रदर्शन जुटाने के लिए जन संपर्क किया। नियत समय बुधवार को ऋषिकुल मैदान में किसानों के ट्रैक्टर भाजपा के झंडों के साथ आने शुरू हो गए। हरिद्वार शहरी क्षेत्र से तो केवल भाजपा के चुनिंदा नेता ही आए, लेकिन हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से किसानों का रैला आना शुरू हुआ। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के क्षेत्र से भारी संख्या में किसानों के आने की चर्चा मैदान में शुरू हो गई। वे स्वयं किसानों के साथ ट्रैक्टर पर बैठकर आए। उनके साथ विधायक संजय गुप्ता भी थे। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सचिन गुर्जर भी किसानों के साथ ट्रैक्टर चलाकर रैली में आए।

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन स्वयं ट्रैक्टर चलाकर रैली के लिए आते हुए

इसी दौरान खानपुर सीट से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के समर्थित किसानों का सैलाब उमड़ा। खास बात ये रही कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन स्वयं ट्रैक्टर चलाकर लेकर आए। उनके मैदान में प्रवेश करते ही मैदान में किसान ही किसान दिखने लगे।
विधायक आदेश चौहान के समर्थन में भी किसान आए, लेकिन रैली में अधिकांश किसान लाने का श्रेय विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और स्वामी यतीश्वरानंद के नाम रहा। उत्साहित कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कहा कि वे किसान के बेटे है तो किसान साथ आएंगे।
विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि किसानों के बीच में रहकर उनके हितों को उठाते हैं, इसलिए उन्हें किसानों का समर्थन प्राप्त है।

ऋषिकुल मैदान में किसान रैली में उमड़ा किसानों का जनसैलाब


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *