अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी देहरादून में लगाएंगे चौके छक्के




हरिद्वार। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी जल्द ही उत्तराखंड के क्रिकेट मैदान में चौके छक्के लगाते नजर आयेंगे। देवभूमि उत्तराखंड को क्रिकेट की रणजी ट्रॉफी प्रतियोगिताओं के मैच कराने पर सहमति बन गई है। क्रिकेट का आनंद उत्तराखंड के साथ ही यूपी के लोगों को मिलेगा। रणजी के आयोजन से खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है।
उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडेय उत्तराखंड की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिये पूरी तरह संजीदा है। खिलाड़ियों को अधिक से अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका मिले इसके लिये वह प्रयासरत है। खेल मंत्री ने उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा मिले इसके लिये बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला से देहरादून में मुलाकात की। उन्होंने देहरादून में रणजी ट्रॉफी के मैचों का आयोजन कराने का प्रस्ताव रखा। खेल मंत्री अरविंद पांडेय के प्रस्ताव पर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सहमति प्रदान कर दी। वीसीसीआई ने उत्तराखंड में रणजी मैच कराने को लेकर हरी झंडी दे दी। ये खबर उत्तराखंड पहुंची तो क्रिकेट प्रेमियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्रिकेट प्रेमी रिंकेश ने बताया कि उत्तराखंड में रणजी प्रतियोगिताओं के मैच होने से उत्तराखंड में क्रिकेट खिलाड़ियों को सीखने का मौका मिलेगा। जिसका लाभ लेकर वह खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते है। उत्तराखंड के ऋषभ पंत सरीखे खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा है।

एसोसिएशन के झगड़े में खिलाड़ी बन रहे दर्शक
हरिद्वार। उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के आपसी विवाद ने क्रिकेट खिलाड़ियों का भविष्य दांव पर लगा रखा है। उत्तराखंड की क्रिकेट प्रतिभायें दूसरे राज्यों से खेल रही है। बीसीसीआई की ओर से कई बार इस विवाद को खत्म करने को कहा गया। लेकिन राज्य की क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी अहम की लड़ाई लड़ रहे है। इनके अहम के चलते प्रतिभाओं का भविष्य चौपट हो रहा है। अब जबकि राज्य में रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैचों का आयोजन होगा तो इन एसोसिएशन को भी उत्तराखंड के हित में बड़ा दिल करके एक मंच पर आना चाहिये। तभी उत्तराखंड के खिलाड़ियों को मैचों में खेलने का अवसर मिलेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *