SSP डॉ. मंजुनाथ टीसी की पुलिस टीम ने पकड़ी 50 लाख रूपये की स्मैक




नवीन चौहान.
नशा मुक्त उत्तराखंड अभियान के अंतर्गत उधम सिंह नगर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए वर्ष 2023 में अब तक की सबसे बड़ी स्मैक तस्करी का मामला पकड़ा है। पुलिस टीम ने स्मैक की तस्करी करने वाला बरेली निवासी अमरुद्दीन को 502 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। बरामद स्मैक की कीमत 50 लाख रुपए से अधिक बतायी गई है। इस मामले में स्मैक की तस्करी करने वाली रेशमा को किया वांटेड किया गया है। अवैध नशे के कारोबार से कमाए गई प्रॉपर्टी को भी पुलिस चिन्हित कर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 2 हजार रूपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर द्वारा जनपद में चलाये जा रहे नशे के विरुद्ध अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक काशीपुर तथा पुलिस उपाधीक्षक काशीपुर के निर्देशन एंव पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली काशीपुर के नेतृत्व में दिनांक 08-08-2023 को कोतवाली काशीपुर पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान ढेला पुल के पास अभियुक्त अमरुद्दीन अंसारी पुत्र दल्लू निवासी ग्राम अगरास थाना फतेहगंज जिला बरेली उत्तरप्रदेश को पकड़ा जिसकी तलाशी लिये जाने पर उक्त अभियुक्त के पास से पुलिस को 502.20 ग्राम अवैध स्मैक तथा स्मैक बेचकर कमाये 15,000 रुपये नकद बरामद हुये। अभियुक्त से उक्त बरामदगी के आधार पर कोतवाली काशीपुर पर मुकदमा एफआईआर संख्या 399/2023 धारा 8/21 NDPS ACT पंजीकृत किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ पर बताया कि वह कपड़े की कड़ाई का काम करता था उसे पैसों की काफी जरुरत थी उसी के क्षेत्र की रेशमा जो पहले से ही स्मैक के कारोबार में मशहूर है और कई बार बरेली और काशीपुर आदि स्थानों से स्मैक के मामले में जेल जा चुकी है ने उसे अपने पास बुलाकर ज्यादा पैसे कमाने का लालच देते हुये बरेली से स्मैक ले जाकर काशीपुर व उसके आसपास के क्षेत्र में स्मैक बेचने के लिये लालच दिया जिस कारण व लालच में आ गया, और तब से ही वह रेशमा से स्मैक लाकर उसे काशीपुर तथा उसके आसपास के स्मैक तस्करों शाहनवाज, उसकी बीवी, यामीन, शमीम भाभी निवासी बैलजुड़ी थाना कुंडा को उंचे दामों पर बेचता था बरेली में जब घर पर ऱेशमा नहीं होती थी तो रेशमा की बेटी उजमा उसे स्मैक देती थी कितना पैसा कहां से लाना है इसका सारा हिसाब भी रेशमा की बेटी उजमा ही रखती थी। अभियुक्त ने बताया कि वह पढ़ा लिखा नहीं है उसे स्मैक के धंधे में हिसाब किताब रखने के लिये उसकी बीवी गुडिया भी पूरी मदद करती है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *