दुकान के अंदर हुई चोरी का 24 घंटे में खुलासा, दो चोर गिरफ्तार




नवीन चौहान.
कोतवाली रानीपुर क्षेत्र में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए घटना को अंजाम देने वाले दो चोरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद हुआ है।
कोतवाली रानीपुर पुलिस के अनुसार दिनांक 2/8/ 2021 को गुलशन खुराना पुत्र गुरु दयाल निवासी गली नंबर 11 बी सुभाष नगर थाना कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार द्वारा सेक्टर 3 बीएचएल खोखा मार्केट में स्थित अपनी दुकान गुलशन प्रोविजन स्टोर में दिनांक 1/8/ 2021 की रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा दुकान के ऊपर लगी तीन की चादर काटकर दुकान के अंदर घुस कर दुकान में से ड्राई फ्रूट काजू, बादाम के पैकेट, बिजली बीड़ी, टेलीफोन बीड़ी, गोल्ड फ्लैक, कैपिटल सिगरेट की डिबियां, अग्नि माचिस के बंडल, टूथपेस्ट, साबुन, आधार कार्ड, एसबीआई पासबुक एवं 3500 रूपये चोरी कर ले जाने के संबंध में तहरीर दी गई थी. जिस के संबंध में कोतवाली रानीपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 335/2021 धारा 380/ 457 भा.द.वी. बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था।
उच्चाधिकारियों द्वारा चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए सुराग रस्सी रस्सी कर उक्त चोरी की घटना का शीघ्र खुलासा करने हेतु निर्देशित किया गया था। चोरी की घटना के खुलासे के लिए सहायक पुलिस अधीक्षक सदर के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा गहनता से सुरागरस्सी पतारस्सी की कार्रवाई की जा रही थी। सुरागरस्सी पतारस्सी करते हुए दिनांक 03/08/2021 को मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम उप निरीक्षक वेदपाल सिंह, कांस्टेबल चंदन सिंह, कांस्टेबल प्रीतम तोमर द्वारा बीएचईएल फाउंड्री गेट के पास से दो व्यक्तियों कृष्णा पुत्र नरसिंह गुप्ता तथा उमेश पुत्र नरसिंह गुप्ता निवासीगण विष्णु लोक कॉलोनी थाना रानीपुर जनपद हरिद्वार को दो मुंह बंद प्लास्टिक के कटों सहित पकड़ा गया। प्लास्टिक के कट्टों में से चोरी किया गया सामान FIDA कंपनी की काजू के दो सफेद गत्ते के डिब्बे में क्रमशः 8 पैकेट वह दूसरे में 7 पैकेट काजू के, रॉयल कंपनी के 10 पैकेट बादाम, बिजली बीड़ी के 06 पैकेट, टेलीफोन बीडी के 4 पैकेट, कैप्टन सिगरेट की पांच डिबियां, गोल्ड फ्लैक सिगरेट की चार डिबियां, अग्नि माचिस के 10 छोटे पैकेटों का बंडल, वादी मुकदमा का आधार कार्ड, एसबीआई की पासबुक बरामद हुआ।
उमेश से 1 कैंची लोहा कटर तथा कृष्णा के पास से एक नुकीला प्लास बरामद हुआ । पकड़े गए दोनों व्यक्ति सगे भाई हैं जिनके द्वारा बताया गया कि वह नशा करने के आदी हैं और उन से बरामद हुआ यह सामान उन्होंने दिनांक 1/8 /2021 की रात्रि सेक्टर 3 खोखा मार्केट में एक दुकान की टीन की छत को प्लास व लोहा कटर से काटकर दुकान में घुसकर चोरी किया था। अभियुक्त गणों के विरुद्ध धारा 411 आईपीसी की वृद्धि कर गिरफ्तार अभियुक्त गणों को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *