श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध 8 निजी कॉलेजों पर गाज गिरना तय




नवीन चौहान.
श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी से संबद्ध 8 निजी कॉलेजों में तय सीटों से अधिक अवैध प्रवेश कराकर परीक्षा कराने के मामले में इन कॉलेजों पर कार्रवाई लगभग तय हो गई है। बताया जा रहा है कि विवि की 31 अगस्त को होने वाली आपात कार्य परिषद की बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा। परिषद की बैठक में निर्णय ​लिए जाने के बाद इन कॉलेजों पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है। इसके अलावा कार्य परिषद की बैठक में 481 छात्रों के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने को लेकर भी फैसला लिया जाएगा।

श्रीदेव सुमन विवि से संबद्ध 8 निजी महाविद्यालयों को तय सीट से अधिक छात्रों को प्रवेश दिलाने के मामले में विवि के मामले में यूनिवर्सिटी कड़ी कार्यवाही के मूड में है। कुलपति डाॅ पीपी ध्यानी का उच्च शिक्षा में पारदर्शिता और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना प्राथमिकता में है। ऐेस में विवि के समक्ष मामला सामने आते ही तय सीटों से अधिक प्रवेशित 481 छात्रों के परीक्षा परिणाम पर तुरंत रोक लगा दी गई थी।

इन कॉलेजों के खिलाफ कार्यवाही के लिए कार्य परिषद की आपात बैठक 31 अगस्त को बुलाई गई है। इन आठ कॉलेजों में हरिद्वार के 3, देहरादून का एक और रूड़की के 4 महाविद्याल शामिल हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *