कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता, भाजपा का कुनबा बढ़ा




नवीन चौहान
भारतीय जनता पार्टी में लगातार कांग्रेसियों के आने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस पार्टी से दशकों जुड़े रहने वाले कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे है। चूनाखान शिवलाल पुर पांडे में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज पाठक के नेतृत्व में एवं मण्डल अध्यक्ष नरेन्द्र बिष्ट की अध्यक्षता में 375 लोगों ने भाजपा की नई सदस्यता ग्रहण की।    सदस्यता लेकर  भाजपा के प्रत्येक नये सदस्य ने भारत प्रथम के विचार को लेकर शिवलाल पुर पांडे-वीचाबंगर मार्ग के किनारे अशोक वृक्ष लगाकर हरित भारत के संकल्प को पूरा करने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम में प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज पाठक ने कहा कि मोदी जी के हरित भारत के सपने को साकार करने एवं देश के समृद्धि, प्रगति, खुशहाली की उत्तरोत्तर वृद्धि के लिए भारतियता को आगे रखकर जीवन में राष्ट्र को प्रथम मानते हुए कार्य करने का आह्वान किया । प्रभागीय वनाधिकारी श्री हिमांशु ने वृक्षों के महत्व को बताते हुए अधिकाधिक वृक्ष लगाने की अपील की । पूर्व राज्य मंत्री श्री हेमेन्त द्विवेदी ने नये सदस्यों को बधाई देते हुए पार्टी को गति प्रदान करने में सहायक होकर भारत देश को आगे बढ़ाने का आह्वान किया । मण्डल अध्यक्ष नरेन्द्र बिष्ट ने हर्ष व्याप्त करते हुए कहा कि वृक्षों के पोषण एवं संवर्धन हेतु चिंता करने की बात कही । कार्यक्रम में राम दत्त बेलवाल पूर्व खांटी कांग्रेसी परिवार जो कि कभी पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के काफी निकट परिवार के 35 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली । दॅ-स्कोलर्स-अकेडमी स्कूल के छात्रों व शिक्षकों ने भी वृक्षारोपण में बढ़चढ़ कर सहभागिता की ।
कार्यक्रम मे मण्डल अध्यक्ष नरेन्द्र सिँह बिष्ट, दिग्विजय सिंह बिष्ट, भगवन्त सिंह नेगी, हरीश काण्डपाल, प्रधान हरकेवल काम्बोज, रामदत्त बेलवाल, नवीन चन्द्र, राजन व्यापारी, हरीश सनवाल, अशोक काम्बोज, प्रमोद पांडे, सुरता सिंह, गौआश्रम से हीरा बाबा, जगत सांवत, हेमेन्त द्विवेदी(पूर्व दर्जा राज्य मंत्री), सुरेश भट्ट, गोपाल पाठक, आदि लोगों ने सम्बोधित किया तथा  दॅ-स्कोलर्स-अकेडमी के प्रबंधन निदेशक रमेश मठपाल जी, छात्र-शिक्षक तथा चूनाखान क्षेत्र की जनता एवं किसान, छोटो व्यापारी समेत सैकड़ों लोगों की उपस्थिति रही ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *