भूमा पीठाधीश्वर स्वामी अच्युतानन्द महाराज का धूम-धाम से मनाया गया ‘अवतरण दिवस’




गगन नामदेव
भूमा पीठाधीश्वर, शंकर शंकराचार्य, अनन्तश्री विभूषित स्वामी अच्युतानन्द तीर्थ जी महाराज का ‘अवतरण दिवस’ सिद्धपीठ भूमा निकेतन, सप्त सरोवर मार्ग, भूपतवाला, हरिद्वार के सत्संग हाॅल में बडे ही हर्षों उल्लास के साथ मनाया गया ।
पूज्य महाराजश्री ने कोरोना काल में अपने सभी शिष्यों तथा भूमा परिवार के भक्तों को अपना शुभाशीष दिया और कहा कि इस देश की जनता को संकटकाल में मिलकर रहना है। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि हम सभी को एक परिवार की तरह कार्य करना चाहिए और मिलजुलकर रहना चाहिए, जिससे पूरे देश में एक सन्देश जायें और मनुष्य जीवन इस संकटकाल के समय में भी निडर होकर अपना जीवन यापन कर सके, इसी बीच महाराजश्री ने श्रीराम मन्दिर निर्माण कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा श्रीराम भक्तों द्वारा की गई पूजा के लिए शुभकामना भी दी ।
इस महोत्सव पर सभी गुरुभक्तों ने भूमा निकेतन आश्रम में पधार कर गुरुदेव भगवान का पूजन किया तथा उनकी दीर्घ आयु के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की और अपने जीवन में गुरुदेव की चमत्कारों तथा उनके आशीर्वाद से बिगड़े हुए कार्यों के बारे में बताया कि किस प्रकार महाराजश्री ने हमारे कष्टों का निवारण किया । सभी ने गुरुदेव भगवान की जय-जय कार के नारे लगाये ।
इस महोत्सव पर चिकित्सालय के कुछ कर्मीयों द्वारा एक सांस्कृतिक नृत्य व गान भी प्रस्तुत किये गये तथा आश्रम में वटुको/छात्र-छात्राओं द्वारा महाराजश्री के सम्मुख अपनी गुरु-वन्दना भी प्रस्तुत की जिसके लिए महाराजश्री द्वारा उनको प्रोत्साहित किया गया और उन्हें मिष्ठान आदि प्रदान की ।
इस शुभ अवसर पर भूमा परिवार के भक्त अजय कुमार गर्ग,राधेश्याम अग्रवाल,पवन गुप्ता, विपुल अग्रवाल,एमएल. मंगला, सर्वेश एडवोकेट, पवन, तथा श्री स्वामी भूमानन्द अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. आकाश जैन, आरके गुप्ता, डाॅ आरके पाण्डेय, डाॅ. मौसम जैफरीन, डाॅ शईद नर्सिंग सुपरीटेन्डेन्ट, जाॅयल थाॅमस, जनरल मैनेजर दिलजो थाॅमस, नर्सिंग स्टाफ तथा श्री स्वामी भूमानन्द पैरामेडिकल इस्टीट्यूट के प्रधानाचार्य डाॅ आरएस. प्रसाद तथा श्री स्वामी भूमानन्द काॅलेज की प्रधानाचार्या, श्रीमती एस.एंग्यारकन्नी, सचिव देवराज सिंह तोमर, उप प्रधानाचार्या, श्रीमती रुचि, नर्सिंग लेक्चरर श्रीमती मंजीत कौर तथा पुस्तकालयाध्यक्ष, श्रीमती सुरेखा राणा तथा अग्रेजी प्रवक्ता श्रीमती अर्चना शर्मा तथा भूमा निकेतन आश्रम के प्रबन्धक, राजेन्द्र शर्मा, आचार्य आनन्द बल्लभ पाण्डेय, आचार्य गौरव वशिष्ठ, पूजारीगण व कर्मचारी आदि भी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *