कप्तान मंजूनाथ टीसी की टीम कर रही उल्लेखनीय काम, तस्करों के मंसूबे नाकाम , दो गिरफ्तार





नवीन चौहान
एसएसपी मंजूनाथ टीसी के नेतृत्व में उधमसिंह नगर जनपद की पुलिस मादक पदार्थो के तस्करों पर जबरदस्त कार्रवाई कर रही है। जिसके चलते तस्करों के मंसूबे पूरी तरह ध्वस्त हो चले है। पुलिस टीम ने एक ओर जहां कच्ची शराब की भटिटयों को नष्ट करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई। वही दूसरी ओर आपराधिक घटनाओं की रोकथाम करने में भी सराहनीय कार्य किए है। इस बार 1494 नशीले इंजेक्शनों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
उत्तराखंड के सबसे संवेदनशील जनपद उधमसिंह नगर की पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे कप्तान मंजूनाथ टीसी ने अपनी काबलियत को दर्शाया है। एक ओर जहां उन्होंने सांप्रदायिक तनाव को रोकने में अपनी दूरदर्शिता को साबित किया वही अपराधियों को गिरफ्तार करने में भी काबलियत को दर्शाया है। पुलिस थानों में पहुंचने वाले पीड़ितों को न्याय दिलाने में भी पुलिस का कार्य प्रशंसनीय रहा है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी के नेतृत्व में जनपद उधम सिंह नगर में चलाये जा रहे आपरेशन क्रेकडाउन एंव अवैध मादक पदार्थो की तस्करी रोकथाम, वारण्टियों संदिग्धों की धरपकड़ में पुलिस को अपार सफलता मिली है। इसी निर्देशों के अनुपालन में थानाध्यक्ष थाना कुण्डा के नेतृत्व में थाना कुण्डा पुलिस ने अभियुक्त गण (1)- सुमित कुमार पुत्र रामअवतार निवासी ग्राम मिलक नौखरिट थाना स्वार जनपद रामपुर उत्तरप्रदेश (02) मौ0 असलम पुत्र मकशूद निवासी सुल्तानपुर पट्टी थाना बाजपुर जनपद ऊधमसिंहनगर को एक सफेद प्लास्टिक के कट्टे में कुल 1494 नशीले इंजेक्शनों मय परिवहन में प्रयुक्त वाहन मो0सा0 रजिस्ट्रेशन संख्या UK 18 L 6599 के साथ KVR अस्पताल से आगे मेन रोड पर नये ढेला पुल के पास थाना कुण्डा से गिरफ्तार किया गया है। जिसके विरूद्ध थाना कुण्डा पर FIR NO 03/2023 धारा 8/22/60 NDPS ACT के अर्न्तगत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त गण द्वारा बताया गया है कि इंजेक्शनों को नदीम नाम के व्यक्ति निवासी स्वार जिला रामपुर से सस्ते दामों में खरीदकर सुल्तानपुर पट्टी, बाजपुर क्षेत्र, काशीपुर क्षेत्र में महँगे दामों में बेचते हैं। नदीम उपरोक्त के विरूद्द विवेचना प्रचलित है तथ्य प्रकाश में आने पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जायेगी । अभियुक्त गण को रिमाण्ड हेतु माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

बरामद माल

1-अभि0 सुमित कुमार व अभि0 असलम के कब्जे से बरामद एक प्लास्टिक के कट्टे में कुल 1494 नशीले इंजेक्शन 2- वाहन मो0सा0 रजिस्ट्रेशन संख्या UK18N6599



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *