डीएवी के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित को डीएम दीपक रावत ने किया सम्मानित, जानिये पूरी खबर




नवीन चौहान

डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित को शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिये जिलाधिकारी दीपक रावत ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। जिलाधिकारी दीपक रावत ने शिक्षक को सम्मान देकर शिक्षा जगत का मान बढाया है। इस पुरस्कार को मिलने के बाद डीएवी स्कूल के शिक्षकगणों व सभी कर्मचारी गौरवांवित महसूस कर रहे है। वही स्कूल के बच्चों ने राज्य स्थापना दिवस के जश्न की खुशी में शानदार प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम में मौजूद सभी का मन मोह लिया।IMG-20171109-WA0269

उत्तराखंड के राज्य स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर ऋषिकुल ऑडिटोरियम में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरिद्वार के प्रभारी मंत्री व केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राज्य स्थापना दिवस के जश्न के मौके पर स्कूली बच्चों ने शानदार प्रस्तुतियां दी। जिसके बाद जिलाधिकारी दीपक रावत ने समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाली तमाम हस्तियों को सम्मानित किया। सम्मान के इसी क्रम में शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली आर्य समाज की संस्था डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित को चुना गया। प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित को जिलाधिकारी दीपक रावत ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस पुरस्कार को मिलने के बाद डीएवी स्कूल में खुशी की लहर है। IMG-20171109-WA0265बतादे कि डीएवी स्कूल हरिद्वार के अग्रणी स्कूलों में शुमार हैं। स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकायें विद्यार्थियों को शिक्षा ज्ञान के साथ-साथ श्रेष्ठ नागरिक बनाने का कार्य करते है। विद्यार्थियों को सामाजिक जीवन में आने वाली कठिनाईयों से जूझने का ज्ञान और समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व का बोध कराया जाता है। इसी के चलते डीएवी स्कूल की गिनती हरिद्वार के अग्रणी स्कूलों में की जाती है। स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने पुरस्कार के लिये जिलाधिकारी दीपक रावत का आभार व्यक्त किया है। तथा राज्य स्थापना दिवस की सभी उत्तरखंडवासियों और देशवासियों को शुभकामनायें दी है। उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना के साथ ही हम सभी को राज्य की उन्नति के लिये अपने कर्तव्य का बोध होना चाहिये।

डीएम के संग फोटो कराकर खुशी से झूम उठे डीएवी के बच्चेIMG-20171109-WA0258
डीएवी स्कूल की नृत्य शिक्षिका दीपमाला शर्मा के निर्देशन में स्कूली बच्चों ने अपने नृत्य कला की शानदार प्रस्तुति दी। बच्चों के डांस को देखकर मंच पर मौजूद मुख्य अतिथि और तमाम प्रशासनिक अधिकारियों व आडिटोरियम में मौजूद लोगों ने खूब तालियां बजाकर बच्चों का मनोबल बढाया। बच्चों ने सूफी गाने पर गु्रप डांस किया। डांस करने वाले बच्चों में अनवी सिंह, गौरी मदान, श्रेष्ठा कुंतला, आद्या मुदी, आन्या मुदी, सिद्धी, पर्निका, रूद्वांशी, सृमद्धि, हर्षिता पांडेय, इशिता पांडेय, अनुष्का, अनुप्रिया, मनंत पाराशर, भूमि पटेल, आर्य शर्मा, माही सैनी और पारथी कुमार आरोही की टीम रही। बच्चों की शानदार प्रस्तुति पर डीएम ने बच्चों को शाबासी दी। जिसके बाद जिलाधिकारी दीपक रावत ने बच्चों के साथ गु्रप फोटो कराई। जिलाधिकारी दीपक रावत के साथ फोटो कराने के बाद बच्चे बेहद खुश है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *