डबल मर्डर केस: पानी देने के लिए लगाई आवाज और घर के अंदर घुस गए बदमाश




गगन नामदेव
शिवालिक नगर के डबल मर्डर केस को अंजाम देने वाले बदमाशों ने पानी देने के लिए आवाज लगाई। बुजुर्ग पानी लेने अंदर गए तो दोनों शातिर बदमाश घर के भीतर घुस गए। जिसके बाद लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों को जब अपने मन मुताबिक सामान नही मिला तो बुजुर्ग दंपति की हत्या कर दी।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने रानीपुर कोतवाली में डबल मर्डर केस का खुलासा किया। बताया कि 12 अक्तूबर को शिवालिक नगर में डबल मर्डर की घटना हुई। मृतक के पुत्र शरत अग्रवाल पुत्र प्रह्लाद स्वरूप अग्रवाल निवासी जे—269 की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की दस टीमें गठित की गई। पुलिस टीम ने सुरागरसी के बाद आरोपी विपिन पुत्र ऋषिपाल निवासी अंतवाडा, थाना खतौली के मुजफ्फरनगर की सोसायटी कार्यालय के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी विपिन के के कब्जे से घटना में प्रयुक्त सीबीजेड बाइक बरामद कर ली।
आरोपी विपिन ने उगला सच
आरोपी विपिन ने पुलिस टीम को बताया कि सतेंद्र उर्फ धर्मेंद्र पुत्र दीपक निवासी ग्राम नंगली थाना सकौती के साथ मिलकर ही लूटपाट के इरादे से बुजुर्ग दंपति की हत्या की थी। सतेंद्र शिवालिकनगर में मृतकों के मकान के सामने के घर में रहता था। सतेंद्र ने विपिन को बुजुर्ग दंपत्ति के पास जेवरात और नकदी होने की जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने लूट की योजना बनाई।
दोनों बदमाशों ने ऐसे की लूट
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि दोनों बदमाश विपिन और सतेंद्र ने 12 अक्तू​बर की रात्रि को करीब सवा आठ बजे सीबीजेड बाइक से शिवालिकनगर स्थित मकान पर पहुंचे। बाइक पड़ोस वाले घर के सामने खड़ी कर दी। उन्होंने देखा कि बुजुर्ग घर के आंगन में टहल रहा है। जबकि बाउंड्री बाल के गेट पर अंदर से ताला लगा हुआ है। चूंकि सतेंद्र बुजुर्ग को पहले से ही जानता था। इसलिए उसने आवाज देकर पानी की बोतल देने को कहा। जिस पर बुजुर्ग पानी देने के लिए घर के अंदर चले गए। सतेंद्र और विपिन घर की दीवार को कूदकर अंदर घुस गए। घर में घुसते ही उन्होंने दरवाने की चटकनी बंद कर दी और दोनों बुजुर्गों को अपने कब्जे में ले लिया। दोनों बदमाशों ने बुजुर्ग को शोर न मचाने की चेतावनी दी। इसके बाद वे घर की आलमारी को खंगालने लगे। एक छोटे बेग जिसमें आठ हजार रुपये नगद, चार घड़ियां, एटीएम, आधार कार्ड मिले। इतना कम सामान मिलने पर दोनों बदमाशों ने दोनों को धमकाना शुरू कर दिया और नगदी और जेवरात पूछने लगे। बुजुर्गो ने बताया कि जेवरात लॉकर में रखे है। इस बात पर दोनों बदमाशों को उनकी बात पर यकीन नहीं हुआ और मारपीट करते हुए टार्चर करना शुरू कर दिया। जब बुजुर्ग दंपत्ति कुछ नहीं बता पाए तो उन्होंने महिला का सिर फर्श पर पटक दिया। उसके बाद बुजुर्ग की कपड़े से गला घोंटकर हत्या कर दी। जिसके बाद दोनों लोग 8 हजार रुपये, आधार कार्ड, चैक बुक, चार घड़ियां, एक जोड़ी कान के कुंडल, चांदी के दो गिलास, 32 इंची एलईडी को लेकर मुजफ्फरनगर पहुंच गए। आरोपी विपिन ने बताया कि सतेंद्र हरिद्वार के सलेमपुर में ही किराये के मकान में रह रहा है।
पुलिस ने ऐसे किया एनकाउंटर
पुलिस टीम को जब सतेंद्र के बारे में पूरी जानकारी लग गई तो पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। इसी दौरान पुलिस को सतेंद्र के रेगुलेटर पुल पर जाने की सूचना मिली। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर ली। पुलिस को देखते ही बदमाश सतेंद्र ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस की तरफ से जबाबी हमला बोला गया। पुलिस की एक गोली सतेंद्र के पैर में लगी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

हाईप्रोफाइल डबल मर्डर केस का खुलासा करने वाली जाबांज पुलिस टीम
रानीपुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी, हरिद्वार कोतवाली प्रभारी अमरजीत​ सिंह, रुड़की कोतवाली प्रभारी राजेश शाह, मंगलौर कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान, गंगनहर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल, पुलिस कार्यालय निरीक्षक कमल कुमार लुंठी, एसएसआई रानीपुर बिक्रम सिंह ध्यानी, सीआईयू प्रभारी राजीव चौहान, थानाध्यक्ष श्यामपुर दीपक कठैत, प्रभारी निरीक्षक झबरेड़ा रविंद्र सिंह, चौकी प्रभारी औद्योगिक क्षेत्र प्रदीप रावत, हरकी पैड़ी चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी, दरोगा देवेंद्र तोमर, प्रमोद कुमार, एनके बचकोटी, विवेक, मोहन सिंह, दीलिप सिंह, सुंदर, एहसान अली, हेड कांस्टेबल देवेंद्र भारती, भुवनेश्वरी, दीप माला, उषा साहनी, नेहा, अशोक, जाकिर, वसीम, आबिद, पदम, वसीम, उमेश, विनोद कुंडलिया, आनंद, चंदन, भीम सिंह, अर्जुन सिंह, संतराम चौहान, गंभीर तोमर, पंकज शर्मा, विरेश, हेमंत, अमित भट्ट, सतेंद्र यादव, सोनू पंवार, नूर मलिक, मनमोहन, दीपक कुमार, सोहन राणा, गोपी शामिल रहे।

बदमाशों से बरामद सामान
चार घड़िया, 62 हजार 500 रुपये नगद, मृतकों की आधार कार्ड, चैक बुक, एक तमंचा, मोटर सा​इकिल स्पलैंडर बरामद की।
इतनी की छानबीन
पुलिस ने दो सप्ताह में एक हजार सीसीटीवी, 1500 मोबाइल की सीडीआर, 2500 लोगों का सत्यापन किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *