फेसबुक से बने अवैध संबंधों में महिला ने की पति की हत्या, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार।
अवैध संबंधों के चलते एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने से पूर्व आरोपी महिला ने अपने पति को दो बार सल्फास की गोलियां खाने में मिलाकर दी। हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चंद घंटों में ही हत्याकांड की उलझी गुत्थी को सुलझा दिया। आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि फरार प्रेमी की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है। घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र की हैं।
थाना भगवानपुर के गांव रोहालकी निवासी प्रवीण की शादी आठ साल पूर्व कोमल से हुई। कोमल और प्रवीण के विवाह के बने संबंध से एक बच्चा हुआ। साल 2018 की सुबह भगवानपुर पुलिस को प्रवीण की संदिग्ध मौत होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही एसओ भगवानपुर राजीव चौहान, महिला दारोगा अंजना चौहान और दारोगा मनोज ममगई पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। जबकि पुलिस प्रवीण की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुट गई। एसओ भगवानपुर राजीव चौहान ने प्रवीण की पत्नी कोमल से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में कोमल की बात पुलिस के गले नहीं उतर रही थी। पुलिस ने कोमल के मोबाइल की कॉल डिटेल और फेसबुक एकाउंट को खंगाला। जिसके बाद फिर कोमल से पूछताछ की गई वह ज्यादा देर तक झूठ नहीं बोल पाई। कोमल ने जो राज खोला उससे अवैध संबंधों से खेल से परदा उठ गया। पुलिस ने कोमल को गिरफ्तार कर लिया है।
फेसबुक की दोस्ती से बने अवैध संबंध
पुलिस गिरफ्त में आई कोमल ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ समय बाद उसने फेसबुक पर एकाउंट बनाया था। फेसबुक पर उसकी दोस्ती नीरज नाम के युवक से हो गई। नीरज उसी के गांव का पड़ोसी है। फेसबुक की दोस्ती अवैध संबंधों में बदल गई। कोमल ने कई बार नीरज के साथ भागने का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हो पाई। गांव वालों ने विरोध किया। नीरज को कई बार डांट पड़ी। इसी के चलते पति प्रवीण की प्रेमी नीरज के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी।
दाल और पकोड़ी में सल्फास
आरोपी कोमल ने पुलिस को बताया कि अपने पति को दवाई दिलाने के बहाने सल्फास की गोलियां पीस कर दाल में मिलाकर दी गई। दाल में बदवू आई तो प्रवीण ने दाल फेंक दी। इसके बाद दूसरा प्रयास पकोड़ी में सल्फास मिलाकर दिया गया। पकोड़ियों का असर भी प्रवीण पर नहीं हुआ। जिसके बाद नीरज को घर बुला लिया। प्रवीण बिस्तर पर बैठकर टीवी देख रहा था। तभीनीरज का घर में प्रवेश हुआ। बताया कि उसने हाथ पकड़ लिया और नीरज ने गला दबा दिया। जिसके बाद उसकी बीमारी से मौत होने का नाटक रचा गया।
नये साल पर राजीव चौहान को कामयाबी
प्रवीण हत्याकांड से पुलिस ने 10 घंटों के भीतर ही परदा उठा दिया। एसओ भगवानपुर राजीव चौहान ने तत्परता दिखाते हुये बारीकी से केस का परीक्षण किया। उन्होंने नये साल पर हुये हत्याकांड का खुलासा कर दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *