होटल के कमरे में लड़की, मालिक ने कर दी हत्या, मैनेजर समेत चार गिरफ्तार फरार





नवीन चौहान
हरिद्वार के एक होटल मालिक ने पैंसों के लालच में एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी थी। होटल मैनेजर, आटो चालक समेत दो अन्य युवकों ने शव को ​सुनसान जंगल में ठिकाने लगा दिया था। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने अपने शातिर दिमाग का पूरा उपयोग किया। लेकिन नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने ब्लाइंड अंकित मर्डर केस का खुलासा कर दिया। पुलिस ने चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। अब सबसे बड़ी चुनौती अंकित की शिनाख्त कराने को लेकर है। ​फिलहाल होटल मालिक एंट्री रजिस्टर लेकर फरार है। रजिस्टर मिलने के बाद ही अंकित के नाम और परिजनों की जानकारी और हरिद्वार आने के कारणों का पता चल पायेगा।
घटनाक्रम 5 सितंबर 2021 को
नगर कोतवाली पुलिस को बिल्केश्वर मंदिर के समीप जंगल में एक युवक का अज्ञात शव मिलने की सूचना मिली। नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने बरामद शव के आसपास का बारीकी से निरीक्षण किया। कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नही चल पाया।
दरोगा ने कराया मुकदमा दर्ज

उप निरीक्षक मनोज शर्मा की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मृत्यु का कारण गला दबाकर हत्या करना आया। मुकदमे की विवेचना वरिष्ठ उप निरीक्षक नंद किशोर ग्बाड़ी के सुपुर्द की गई।
ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसके बाद पुलिस की नजरों में एक संदिग्ध आटो वाहन आया। पुलिस ने व्रिकम वाहन का नंबर तस्दीक किया और अरूण कुमार नाम के युवक तक पहुंची। अरूण कुमार को सिटी स्पोर्टस कांपलेक्स पानी की टंकी नंबर 6 से पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की गई।
आरोपी अरूण होटल मैनेजर का खुलासा

आरोपी अरूण ने बताया कि वह श्रवणनगर स्थित कबीर गेस्ट हाउस में सात माह पूर्व ही मैनेजर के पद पर नौकरी कर रहा है। कबीर गेस्ट हाउस रमेश चंद्र ने ठेके पर लिया हुआ है। 3 सितंबर को अंकित रा​त्रि में सिंधु गेस्ट हाउस में आया था। रमेश प्रधान ने 1500 रूपये लिए और कबीर गेस्ट हाउस में भेज दिया। रमेश प्रधान ने बताया कि इस युवक अंकित के पास बहुत पैसे है। इसके कमरे में तुम बिना कारण मत जाना। कमरा नंबर 108 दे दिया गया। जिसके बाद रमेश प्रधान रात्रि करीब एक बजे आया और चला गया। जिसके बाद रमेश प्रधान ने एक पिंकी नाम की महिला को बुलाया। मैंने शराब पीकर सो गया। सुबह करीब नौ बजे देखा तो अंकित मृत अवस्था में था। रमेश प्रधान को बुलाया। रमेश प्रधान ने कहा कि इसके मरने से सभी फंस जायेंगे। रमेश प्रधान की योजना के मुताबिक शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।
उमेश सैनी उर्फ मोहित आटो चालक,धोबी कन्हैया और किशोर को बुलाया। रमेश प्रधान ने पैंसों का लालच दिया और शव को व्रिकम में रखकर बिल्केश्वर के जंगल में फेंक दिया। जिसके बाद पुलिस ने दबिश दी और आटो चालक व दो अन्य आरोपियों को दबोच लिया।
गिरफ्तार आरोपीगण
अरूण कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी मिर्जापुर, थाना किरतपुर जिला बिजनौर
मोहित उर्फ उमेश सैनी पुत्र कृपाल सैनी निवासी छजमलवाला थाना रेहड़ जिला बिजनौर
किशोर पुत्र संज अग्रवाल निवासी राजीव नगरहरिद्वार
कन्हैया पुत्र देवी चंद्र निवासी हरिपुर कला देहरादून
फरार आरोपी
रमेश चंद्र पुत्र छोटे सिंह निवासी बसी किरतपुर जिला बिजनौर यूपी
पुलिस टीम

यूपीएस यूटी अंकित कंडारी, अमरजीत सिंह नगर कोतवाली प्रभारी, वरिष्ठ उप निरीक्षक नंद किशोर ग्बाडी, उप निरीक्षक मनोज शर्मा,संजीत कंडारी,पवन डिमरी सभी उप निरीक्षक सहित सात कांस्टेबल भी पुलिस टीम का हिस्सा रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *