हरिद्वार कुंभ स्नान के चक्कर में हो ना जाए हरिद्वार जेल दर्शन





गगन नामदेव
हरिद्वार कुंभ स्नान के चक्कर में जेल के दर्शन ना हो जाए। पुलिस आपको उठाकर सलाखो के पीछे डाल दे। आपके खिलाफ मुकदमा तक दर्ज हो सकता है। जी हां अगर आपने कुंभ स्नान के लिए भारत सरकार की ओर से जारी एसओपी का उल्लघंन किया तो आपको कानूनी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। कुंभ मेला और जनपद पुलिस ने सख्ती बरतने की पूरी तैयारी की हुई है। पुलिस ने हरिद्वार की तमाम सीमाओं पर चेकिंग को प्रभावी तरीके से कराना शुरू कर दिया है।
हरिद्वार जनपद को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर पूरी संजीदगी से जुटे है। कोरोना संक्रमण से जनता को सुरक्षित बचाकर रखने के लिए प्रभावी कदम उठा रहे है। लेकिन हरिद्वार कुंभ पर्व 2021 में कुंभ मेला व जिला प्रशासन को कोरोना संक्रमण की सबसे कठिन चुनौती मिली है। कोरोना संक्रमण से सुरक्षित बचाकर रखते हुए हरिद्वार के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन कुंभ पर्व को सकुशल संपन्न कराना है। कुंभ के संबंध में ही भारत सरकार की ओर से एसओपी जारी की गई है। कोविड अनुरूप आचरण की पूरी गाइड लाइन है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन को अनिवार्य किया गया है। कुंभ के आगाज के साथ ही हरिद्वार पहुंचने वाले नागरिकों के लिए 72 घंटे पूर्व की कोरोना ने​गेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया है।
कोविड के संबंध में जिलाधिकारी सी रविशंकर का मत बिलकुल साफ है। वह जनता की सुरक्षा में कोई ढील देने के कतई मूड़ में नही है। जिलाधिकारी के लिए हरिद्वार की जनता का जीवन सर्वोपरि है। इसी को ध्यान में रखते हुए तमाम व्यवस्थाएं बनाई गई है। आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल ने बार्डर पर पुलिस फोर्स की संख्या में इजाफा कर दिया है। अगर आपने कानून तोड़ने की गलती की जो पुलिस आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल दर्शन करा सकती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *