नोटिस के जवाब में बताया अतिक्रमण नहीं है, जांच में मौके पर मिला अतिक्रमण




योगेश शर्मा.
हरिद्वार में पूर्व में चिन्हित किये गए अतिक्रमण की जांच में फिर से मौके पर अतिक्रमण मिला है। जबकि अतिक्रमण करने वालों को नोटिस भेजकर जब अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था तो उनका जवाब आया था कि उन्होंने अतिक्रमण हटा लिया है और अब उनके द्वारा मौके पर अतिक्रमण नहीं है।

नोटिस के जवाब मिलने के बाद जब अधिकारियों की टीम ने फिर से मौके का निरीक्षण किया तो जांच करने पहुंची टीम को अतिक्रमण हुआ मिला। जिसके बाद अतिक्रमण को फिर से चिन्हित कर उसे तत्काल हटाने के निर्देश दिये गए।

जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय के निर्देश पर अधिशासी अभियंता pwd हरिद्वार के साथ सप्त ऋषि आश्रम भारत माता मंदिर रोड पर सड़क के दोनों ओर पूर्व में चयनित किए गए अतिक्रमण जिनके संबंध में पुन: मौका निरीक्षण किया गया। जिन अतिक्रमणकारियों को नोटिस प्रेषित किए गए थे, उक्त नोटिस के संबंध में कतिपय अतिक्रमण करने वाले चिन्हित व्यक्तियों द्वारा अपने प्रतिउत्तर में अपना अतिक्रमण ना होना बताया गया।

जिस के संबंध में शनिवार को एसडीएम पूरन सिंह ने टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। पूर्व में चयनित किए गए अतिक्रमण की पुनः उनके समक्ष पैमाईश की गयी, जिसमें पुन अतिक्रमण की पुष्टि हुई एवं संबंधित चिन्हित अतिक्रमण को स्वयं हटा लिए जाने के निर्देश दिए गए।

मंगलवार को तहसील, pwd व नगर निगम की टीम मौके पर जाकर लाल रंग से निशानदेई करेगी। प्रकरण के सम्बंध आगामी बुधवार को सभी अतिक्रमणकारियों के साथ साथ बैठक के उपरांत जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों के क्रम में अतिक्रमण हटाने अग्रिम आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बताया गया कि इसके बाद शंकराचार्या चौक से दक्ष मंदिर व हरकी पौड़ी area में किए गए अतिक्रमण को हटाने के सम्बंध में करवाई की अमल में लायी जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *