नोएडा में कोविड-19 की संख्या पहुंची 95, शनिवार को सामने आए तीन नए मामले




नोएडा। कोविड-19 के शनिवार को भी तीन नए मामले सामने आए। लगातार बढ़ रहे संक्रमण से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा है। ​शनिवार को जो तीन नए मामले सामने आए उनमें एक कोरोना संक्रमित मरीज सेक्टर-15ए नोएडा का व दो मामले एच्छर गांव ग्रेटरनोएडा के है। इस क्रम में शहर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव जिस इलाके में मिले उन इलाकों को सील कर दिया है।
जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि विगत 24 घंटे में 82 सैंपलों की रिपोर्ट मिली। इसमे 79 रिपोर्ट निगेटिव आई और तीन पाजिटिव रिपोर्ट है। इसमे दो संक्रमितों एच्छर गांव ग्रेटरनोएडा के है। एक महिला शामिल है जिसकी उम्र 35 साल और एक पुरूष इसकी उम्र 39 साल है। इसके अलावा एक नया मामला सेक्टर-15ए का है। यहा 7० वर्षीय एक बुर्जुग महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने एक प्राइवेट लैब से अपना टेस्ट कराया है। बुर्जुग महिला दिल्ली की रहने वाली है। वह यहां अपने बेटे के यहां आई थी। अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह प्रयास कर रहे है कि महिला को दिल्ली में संक्रमण हुआ था या फिर नोएडा में।

सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से अब तक 34 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है। ऐसे में सक्रिय मामले 61 है। खास यह है कि इनमे से किसी में भी संक्रमण वृहद स्तर पर नहीं है। विभाग की ओर से अब तक 4 लाख 15 हजार 369 घरों की विजिट की जा चुकी है। कुल 13 लाख 24 हजार 278 लोगों की स्क्रीनिग की जा चुकी है। वहीं, शहर में अलग-अलग स्थानों पर कुल 5०० लोग क्वारंटाइन सेंटर में है। कई लोग अपना क्वारंटाइन पूरा कर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुूल 2००5 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है। साथ ही 1119 विभागीय निगरानी में है। जिन लोगों में शनिवार को संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन स्थानों को सील कर दिया गया है। उनके परिजनों को क्वारंटाइन किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *