कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के पास पहुंचें प्रेस क्लब मेम्बर्स, जानिय क्यों




हरिद्वार। कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक से प्रेस क्लब हरिद्वार के पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल ने सुरक्षा कानून बनाने की मांग को लेकर मुलाकात की। इस मुलाकात में प्रतिनिधिमंडल ने पत्रकारों की समस्याओं को मंत्री के सामने रखा। प्रतिनिधिमंडल ने एक मांग पत्र सौंपते हुये छोटे और मंझोले अखबारों को विज्ञापन जारी करने की गुजारिश भी की है।
पत्रकारों की प्रतिष्ठित संस्था प्रेस क्लब हरिद्वार पत्रकारों की समस्या को लेकर मुखर होकर आवाज उठाती है। जन सरोकार से जुड़े तमाम मुद्दों पर पत्रकार एकजुट होकर सरकार की आंखें खोलने का कार्य करते हैं। गत दिनों हरियाणा में कवरेज करने गये पत्रकारों पर राम रहीम के समर्थकों की ओर से हमले पर प्रेस क्लब हरिद्वार की ओर से निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। पत्रकारों ने एक दिन का सांकेतिक धरना दिया। इस धरने में सभी पत्रकारों ने एक स्वर में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग को पुरजोर तरीके से उठाया।

dm2

इसी कड़ी में शनिवार को प्रेस क्लब अध्यक्ष मनोज सैनी के नेतृत्व में वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र चौधरी, राजेश शर्मा और राहुल वर्मा ने पत्रकारों का प्रतिनिधित्व करते हुये राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक के आवास पर मुलाकात की। पत्रकारों ने इस दौरान अखबारों के विज्ञापन संबंधी समस्याओं की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित कराया। इसी के साथ एक मांग पत्र सौंपते हुये बताया कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिये पत्रकार सुरक्षा कानून और मीडिया आयोग का गठन किया जाना चाहिये। लोकतंत्र का सबसे मजबूत स्तंभ पत्रकार सुरक्षित नहीं है। कवरेज करने के दौरान आये दिन हमले हो रहे है। कई पत्रकारों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा है। ऐसी स्थिति में पत्रकारों की सुरक्षा के लिये कानून बनाया जाना बेहद जरूरी हो गया है। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने पत्रकारों की हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *