महंत रविंद्र पुरी ने मुस्लिम लोगों के लिए राशन की व्यवस्था कर पेश की सौहार्द की मिसाल




गगन नामदेव
लोगों की सच्चे मन से सच्ची भावना से सेवा कर रहे हैं महंत श्री रविंद्र पुरी जी महाराज अध्यक्ष मनसा देवी ट्रस्ट। यह कहा आज सीओ सिटी हरिद्वार अभय प्रताप सिंह ने। अभय प्रताप सिंह महंत रवींद्र पुरी जी से मिले और इस करोना आपदा के बारे में गुरु जी को बताया। अभय प्रताप सिंह जी ने कहा जिस प्रकार महंत रविंद्र पुरी जी द्वारा ज्वालापुर के क्षेत्र में मुस्लिम लोगों के लिए राशन की व्यवस्था की उस व्यवस्था से लोगों के बीच सौहार्द की भावना जागृत हुई है।
वही सीओ सिटी ने कहा कि हरिद्वार में भोजन व्यवस्था राशन व्यवस्था जो महंत रविंद्रपुरी जी द्वारा की गई है उसके कारण हजारों लोगों की मदद् हुई और हजारों लोगों को भोजन और राशन मिला। यदि इस भावना से हम लोग काम करें तो लोगों का भला भी होगा और बड़ी मुसीबत से हम लोग बाहर निकल सकते हैं। करोना आपदा एक ऐसी आपदा है जिसके कारण विदेश ही नहीं भारत के सभी लोग इस आपदा से जूझ रहे हैं। विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हरिद्वार का अपना अलग ही महत्व है और इसमें इस महामारी को बचाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से जुड़ा हुआ है। इसमें महंत रवींद्र पुरी जी का सहयोग बहुत ही लोगों के लिए प्रेरणादायक है।
वही आज हरिद्वार में कुंभ मेला के पुलिस प्रशासन के अधिकारी महंत जी से आशीर्वाद लेने पहुंचे। उन्हीं में एसपी मनीषा जोशी, प्रकाश देवली ,सुरेंद्र प्रसाद बलूनी ,एसआई प्रवीण कुमार हेड कॉस्टेबल प्रवीण सिंह ने भी आज गुरु जी से आशीर्वाद लिया वही प्रकाश देवली जी ने कहा की रविंद्र पुरी जी द्वारा की जा रही सेवा एक ऐसी सेवा है। जिसके माध्यम से लोगों में एक जागरूकता और सेवा का भाव उत्पन्न हुआ है और इसी प्रकार महंत रवींद्र पुरी जी नियमित रूप से लोगों की मदद् करते रहते हैं। आने वाला महाकुंभ हरिद्वार जो बड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा और उसकी व्यवस्था में पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है परंतु यह करोना आपदा लोगों के बीच जो एक भय का माहौल पैदा कर रही है पर सूझबूझ के रहते हरिद्वार में सभी प्रकार से स्थिति सामान्य है सीओ अभय प्रताप सिंह ने कहा कि महंत रवींद्र गुरुजी जिस निष्ठा भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं उसमें कोई संदेह नहीं कि हरिद्वार की स्थिति में आज बड़ा ही बदलाव आया है समय समय पर भोजन और राशन की व्यवस्था नियमित रूप से लोगों की सेवा करके महंत रवींद्र पुरी जी ने पुलिस प्रशासन को एक बड़ा सहयोग दिया है इसका पूरा प्रशासन उन का तहे दिल से कृतज्ञ रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *