खनन कारोबारी अर्धनग्न होकर सड़कों पर उतरे, सरकार के खिलाफ बोल हल्ला: VIDEO




खनन रॉयल्टी और गाड़ियों के फिटनेस निजी हाथों में देने से सरकार से हैं नाराज

खनन रॉयल्टी और गाड़ियों के फिटनेस निजी हाथों में देने के विरोध में हल्द्वानी में खनन कारोबारी पिछले तीन महीनो से अलग-अलग तरीकों से धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेताने का काम कर रहे हैं। लेकिन तीन महीने बाद भी खनन करबारियों की मांग पूरी नहीं होने से खनन कारोबारी में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

सोमवार को भारी संख्या में खनन कारोबारी हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में एकत्रित हुए जहां अर्धनग्न होकर सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यलय तक पहुंचे जहां सरकार से अपनी मांगों को मनवाने के लिए ज्ञापन दिया।

इस दौरान खनन कारोबारीयों ने अर्धनग्न होकर सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए खनन कारोबारियों ने कहा कि तीन महीने बाद भी गौला नदी पर खनन का कार्य शुरू नहीं हो पाया है।.ऊपर से सरकार ने अब गौला नदी से निकलने वाले खनन रॉयल्टी को निजी हाथों में दे दिया है।.जिसके चलते उनके कारोबार पर संकट खड़ा हो जाएगा। खनन कारोबारियों का कहना है कि पूर्व में सरकारी एजेंसी के माध्यम से नदियों से खनन कार्य होता रहा है. लेकिन सरकार ने अब खनन रॉयल्टी को निजी हाथों में दे दिया है.इसके अलावा फिटनेस को भी निजी हाथों में दे दिया है। जिसके चलते अब वाहन स्वामी के ऊपर आर्थिक बोझ पड़ रहा है।

खनन कारोबारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि पूर्व की भांति नदियों से खनन कराया जाए साथ ही फिटनेस को भी परिवहन विभाग द्वारा किया जाए। खनन कारोबारीयों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो और उग्र आंदोलन होगा। कहा कि खनन कार्य नहीं होने से उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है खनन कार्य से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोग जुड़े हुए हैं। जिनके सामने अब आर्थिक संकट संकट खड़ा हो गया है। कारोबारीयों ने सरकार को चेतावनी दी है कि जल्द उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो पूरे परिवार के साथ धरना प्रदर्शन करेंगे। कहा कि अक्टूबर माह में नदी से खनन कार्य शुरू हो जाता है लेकिन तीन माह बाद भी नदियों से खनन कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है. सरकार को चाहिए कि खनन कारोबारियों की मांगे मानकर तुरंत नदी से खनन कार्य करवाया जाए जिससे कि खनन कारोबारी अपने कारोबार को कर सके।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *