M.o.U होने पर कुलपति के.के. सिंह ने कहा शोध कार्यों को मिलेगा बढ़ावा




मेरठ।
अंतर्राष्ट्रीय चावल शोध अनुसंधान संस्थान फिलीपींस के साथ सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय का एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाने पर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर के.के. सिंह ने बताया विश्वविद्यालय का प्रयास है कि यहां के छात्रों और शिक्षकों को अंतर्राष्ट्रीय मंचों से जोड़कर शिक्षण शोध और प्रसार की गतिविधियों में और अधिक गुणवत्ता लाई जाए।

अंतर्राष्ट्रीय चावल शोध संस्थान से एमओयू के जाने के बाद धान के क्षेत्र में किए जाने वाले शोध कार्यों को और अधिक बढ़ावा मिल सकेगा डॉक्टर केके सिंह ने बताया कि इस समय पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में जल की भयंकर समस्या चल रही है और जल का स्तर लगातार गिरता जा रहा है।

कहा कि जल संरक्षण पर कार्य किया जा सके साथ ही साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों के द्वारा काफी क्षेत्रफल में बासमती धान तथा धान की अन्य प्रजातियों की खेती की जा रही है, उस खेती को और अधिक बढ़ावा मिल सके इसके लिए अंतरराष्ट्रीय संस्थान के साथ मिलकर विश्वविद्यालय द्वारा यह एमओयू किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय संस्थान के साथ जोड़कर यहां के छात्र एवं शिक्षक अब कार्य कर सकेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *