शराब कारोबारी से 22 लाख की लूट और डबल मर्डर केस में उलझी पुलिस




नवीन चौहान
कनखल में शराब कारोबारी टोनी जायसवाल के सेल्समैन से 22 लाख की लूट के बाद शिवालिक नगर में डबल मर्डर केस पुलिस की उलझने बढ़ा रहा है। हरिद्वार में एक के बाद लूटपाट की घटनाएं पुलिस की परेशानी का सबब बन रही है। पुलिस इन घटनाओं का खुलासा करने के लिए हवा में तीर चला रही है। हालांकि पुलिस इन घटनाओं का जल्द खुलासा करने का दावा कर रही है। लेकिन पुलिस को अभी तक कोई क्लू हाथ नहीं लग पाया है। ऐसे में पुलिस की उलझने बढ़ती जा रही है। वही शहरवासियों को भी अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है।
कोरोना संक्रमण काल के बाद देश में आर्थिक तंगी का दौर शुरू हो गया। कारोबार चौपट हो गए और युवा बेरोजगार हो गए। ऐसे हालात में अपराध बढ़ने का अंदेशा न्यूज127 पहले ही जता चुका है न्यूज127 ने सभी पाठकों को सुरक्षित रहने के लिए सतर्क किया था। कोरोना संक्रमण काल का असर अब दिखाई देने लगा है। अब देश में आपराधिक मामलों में इजाफा हो रहा है। आपराधिक मामलों में लूट की घटनाएं सर्वाधिक सामने आ रही है। ऐसे में पुलिस की उलझने बढ़ना लाजिमी है। अपराधियों को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले पेशेवर अपराधी है या बेरोजगार युवा यह तो अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पायेगा। लेकिन वर्तमान के इन हालातों में खुद को सुरक्षित रखना और अपने घर परिवार की हिफाजत करना सबसे जरूरी है।
बीते दिनों कनखल के शक्तिनगर में टोनी जायसवाल के सेल्समैन गयापाल से तमंचे के बल पर 22 लाख की लूट की गई। पुलिस इस आपराधिक वारदात का खुलासा करने के लिए उलझी हुई थी कि 13 अक्तूबर की रात्रि को शिवालिक नगर में बीएचईएल के एक रिटायर अधिकारी और उनकी पत्नी की हत्या कर दी गई। शिवालिकनगर के जे कलस्टर में बीएचईएल से डीजीएम के पद से रिटायर पीएस अग्रवाल (80) और उनकी पत्नी बीना (75) मकान नंबर 269 में रहते थे। बुजुर्ग दंपती का एक बेटा और दो बेटियां हैं। बताया गया कि बुजुर्ग दंपती की बेटी ने जब अपने माता पिता से बात करने के लिए फोन किया तो फोन रिसीव नहीं हुआ। तब बेटी ने पड़ोसी को फोन कर इस बारे में जानकारी दी। पड़ोसी जब घर के अंदर गए तो वहां की हालत देखकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसके बाद दोहरे हत्याकांड का पता चला। बताया गया कि पीसी अग्रवाल का बेटा शरद अग्रवाल और एक बेटी रेनू दिल्ली में रहते हैं जबकि दूसरी बेटी कैलिफोर्निया में रहती है। बताया जा रहा है कि जब पुलिस घर अंदर पहुंची तो वहां सामान इधर उधर बिखरा पड़ा था। बुजुर्ग दंपत्ति के शव अलग अलग कमरे में पड़े थे। घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस का कहना है कि मकान से क्या सामान लूटा गया है परिजनों के आने के बाद ही स्पष्ट होगा। प्रथम दृष्टया बुजुर्ग की हत्या गला दबाकर और महिला की हत्या किसी भारी वस्तु से वार कर किया जाना प्रतीत हो रहा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। घटना की सूचना पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग व तमाम कोतवाली प्रभारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके से फिंगर ​प्रिंट निकाले गए। प्रथमदृष्टया लूटपाट के बाद हत्या करने का सनसनीखेज मामला है। फिलहाल पुलिस पर इन दोनों प्रकरणों का खुलासा करने की चुनौती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *