जिले की महत्वपूर्ण बैठक में गैर हाजिर अधिकारी,लगी और रोक दिया वेतन




नवीन चौहान
हरिद्वार की जनता की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए प्रत्येक सोमवार को कलैक्ट्रेट में जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस कार्यक्रम में हरिद्वार की जनता अपनी तमाम शिकायतों को लेकर पहुंचती है। जिलाधिकारी हरिद्वार इस कार्यक्रम में जनता की समस्याओं का ​मौके पर ही​ निस्तारण करते है। सोमवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ललित नारायण मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित जनता मिलन में 42 आवेदन प्राप्त हुये। जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निस्तारण किया गया। अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जनता की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये। इसी के साथ जनता मिलन में अनुपस्थित रहने वाले विभागों के अधिकृत अधिकारियों का वेतन रोकने के आदेश भी अपर जिलाधिकारी ने दिये। उन्होंने हरिद्वार रूडकी विकास प्राधिकरण, नगर निगम, श्रम विभाग, स्वजल, तथा बैंक के प्रतिनिधियों के अनुपस्थित रहने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की।
जनता मिलन में विजय पाल लालढांग द्वारा आर्थिक सहायता इलाज की मांग, रणजीत सिंह द्वारा खेत में डोल बंदी कराये जाने, सुरबीर औरगांबाद द्वारा ग्राम समाज की भूमि अवैध कब्जा हटाने, नरेन्द्र कुमार खेडली ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभा दिये जाने,जयकुमार सुल्तानपुर ने फेरूपुर इंटर काॅलेज में शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में पक्षपात किये जाने तथा प्रक्रिया को अपारदर्शी बनाने की शिकायत की। चेतराम औरगांबाद द्वारा आवास योजना, धर्मपाल हकीर पुर द्वारा घर में आग लग जाने के पाद राहत राशि प्रदान किये जाने की मांग की। गजेन्द्र सिह नेगी रूडकी द्वारा सार्वजनिक रास्ते पर कब्जे की शिकायत की। जिस पर एचआरडीए को मौका मुआयना के निर्देश दिये। वर्षा अजीतपुर द्वारा स्वजल की टंकी से पानी की सप्लाई न किये जाने की शिकायत की। विनित कुमार चौहान घिस्सुपुर मे शमशान घाट बनवाने ,खलील अहमद नगला द्वारा सडक गांव में निर्माण, समस्त शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किया गया तथा इनके निस्तारण के आदेश अपर जिलाधिकारी ने दिये।
इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग, वीएस पंवार, मुख्य पशु कल्याण अधिकारी वीके कर्नाटका, मुख्य कृषि अधिकारी वीके यादव, अधिशासी अभियन्ता आरईएस रामजी लाल, जिला महाप्रबन्धक उद्योग अंजनी रावत, सहायक गन्ना आयुक्त शैलेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *