नीट में कोटा क्लासेस के छात्रों ने लहराया सफलता का परचम, मेयर ने किया सम्मानित




नवीन चौहान.
हरिद्वार। नीट 2021 में रिजल्ट में टॉप रैंक देने की परम्परा जारी रखते हुए कोटा क्लासेस के छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। सफलता से उत्साहित छात्र-छात्राओं ने इस खुशी में जश्न मनाया। कोटा क्लासेस के छात्रों ने विगत वर्षों की भांति मेरिट लिस्ट में अपना दबदबा बनाये रखा। महानिदेशक रवि वर्मा ने बताया कि इस बार 45 छात्रों को एमबीबीएस मिलने की संभावना है।

मेयर अनिता शर्मा ने नीट परीक्षा में कोटा क्लासेस के सफल छात्रों को बधाई दी तथा उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर कांग्रेस सचिव अनिल भास्कर एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि कोटा क्लासेस इंजीनियंरिग और मेडिकल के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहा है।

कोटा क्लासेस से उत्तराखण्ड मैरिट लिस्ट में नीट की परीक्षा में 651 अंक पाने वाले मयंक वर्मा ने उत्तराखण्ड और संस्था का नाम रोशन किया। मयंक के पिता देवेन्द्र वर्मा हरिद्वार की एक प्राइवेट फर्म में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने शुरू से ही मयंक की पढ़ाई पर विशेष ध्यान रखा। 12वीं के बाद से ही मयंक को कोटा क्लासेस के टारगेट कोर्स में एडमीशन कराया।

मयंक अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व गुरूजनों को दिया। मयंक का सपना डॉक्टर बनकर देश सेवा करना है। नीट परीक्षा में 641 अंक पाने वाली नेहा भट्ट ने धर्मनगरी का गौरव बढ़ाया है। नेहा के पिता माधवानंद भट्ट पेशे से सैफ हैं। उनका सपना था कि नेहा डॉक्टर बनें। नेहा ने अपनी सफलता श्रेय अपने माता-पिता व कोटा क्लासेस को दिया। वहीं टेस्ट सीरीज के द्वारा चयनित होने वाली आसमा खान ने भी 655 अंक लाकर प्रदेश का नाम रोशन किया।

अभिनव सिंह ने 613 अंक हासिल कर, अमृत गोयल ने 596 अंक, ग्रेसी सिंह ने 582 अंक, प्रेक्षा गोला ने 581 अंक, कुनाल सिंह 581 अंक अंक लाकर अपने माता-पिता व प्रदेश का नाम रोशन किया। प्रवाही रावत ने 564 अंक लाकर एम.बी.बी.एस. के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। प्रवाही के पिता बैंक में कार्यरत हैं। 10वीं के बाद से ही प्रवाही ने कोटा क्लासेस के पिनेकल प्रोग्राम में एडमीशन लिया।

प्रवाही ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों और कोटा कलासेस द्वारा दिये गये मार्गदर्शन को दिया। सफल होने वाले अन्य छात्रों में अमन कुमार ने 548 अंक, वहीं एससी कैटेगरी में 543 अंक प्राप्त कर हिमांशु कुमार ने अपने माता-का सपना पूरा कर उत्तराखंड की मैरिट लिस्ट में टॉप रैंक हासिल की। वहीं हिमाद्री चौहान ने 543 अंक, जाकिर हुसैन अंसारी ने 525, अंशिका कुमारी ने 428 अंक, हर्ष कुमार ने 420 अंक, संदीप ने 381 अंक आदि छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल कर संस्था का नाम रोशन किया।

कोटा क्लासेस के महानिदेशक डॉ. रवि वर्मा ने सभी सफल छात्रा-छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने बताया कि संस्था से कुल 45 बच्चों ने नीट की परीक्षा एम.बी.बी.एस. गवर्नमेंट कॉलेज के लिए मैरिट लिस्ट में जगह बनायी।

कोटा क्लासेस के एकेडमिक हैड राजीव रंजन वर्मा ने बताया कि सफल छात्रों को कोटा क्लासेस ऑनलाइन काउंसलिंग करायी जायेगी तथा चयनित सभी छात्रों को एम.बी.बी.एस. गर्वनमेंट कालेज की सीट मिलने की शत प्रतिशत उम्मीद जतायी।

संस्था के प्रयासों की ही नतीजा है कि इस वर्ष जेईई मेन में 61, जेईई एडवांड में 7 तथा नीट में 45 छात्रों का चयन हुआ है। इस अवसर पर कोटा क्लासेस के गुरुजनों ने परीक्षा में सफल छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों डा. रवि वर्मा, राजीव रंजन, डा. बीके सिंह, इंजी. अनूप कुमार, एस.बी.सिंह, सिद्धार्थ पंत, इंजी. आलोक कुमार, इंजी.विजय जुमनानी एवं अमरेन्द्र वर्मा, तहारत अली खां, अमित सिंह, उमेश कुमार आदि को दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *