अगस्त में काउंसलिंग कराने को तैयार उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय




नवीन चौहान
वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कांउसलिंग बोर्ड ने अगस्त 2021 के अंतिम सप्ताह में काउंसलिंग कराने का निर्णय लिया है। जेईई मेन 2021—22 के परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद ही विभिन्न स्नातक व परास्नातक तकनीकी पाठयक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग करायी जाएगी।
विश्वविद्यालय काउंसलिंग आनलाइन मोड में कराएगा। कुलपति डॉ ध्यानी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में कोविड 19 महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण देश में परीक्षा व प्रवेश की प्रक्रिया में विलम्ब हुआ है, वर्तमान में कोविड के स्तर में कमी को दृष्टिगत रखते हुए यह प्रवेश काउंसलिंग शुरू किये जाने का निर्णय विवि द्वारा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि काउंसलिंग होने से तकनीकी पाठयक्रमों में प्रवेश लेने के लिए प्रयास कर रहे छात्रों को जल्द से जल्द सरकारी और गैर सरकारी तकनीकी संस्थानों में प्रवेश का अवसर प्राप्त हो सके। काउंसलिंग बोर्ड की बैठक में एसपी तिवारी शासन प्रतिनिधि, हरि सिंह निदेशक तकनीकी शिक्षा, डॉ अलकनंदा अशोक डीन प्रौद्योगिक महाविद्यालय पंतनगर, कविता नबियाल वित्त नियंत्रक, आरपी गुप्ता कुलसचिव, पीके अरोडा परीक्षा नियंत्रक, अमित अग्रवाल, एचएस भदौरिया, संदीप विजय, प्रो. हेम पांडेय व एनआईसी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *