दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, श्रवण यंत्र, व्हील चेयर उपलब्ध कराएगा भेल




— कृत्रिम अंग तथा सहायक उपकरणों के वितरण हेतु किए एमओयू पर हस्ताक्षर
नवीन चौहान
भेल कारपोरेट सामाजिक दायित्व सीएसआर योजना के अंतर्गत कानपुर स्थित आर्टीफीशियल लिम्ब्स मैन्यूफैक्चरिंग कार्पोरेशन एएलआईएमसीओ के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके अंतर्गत बीएचईएल द्वारा हरिद्वार सहित देश के चार चुने हुए जिलों के दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग, श्रवण यंत्र तथा व्हील चेयर आदि के वितरण हेतु वित्तीय मदद प्रदान की जाएगी।
बीएचईएल हरिद्वार के मानव संसाधन महाप्रबबंधक आरआर शर्मा तथा एएलआईएमसीओ के उप महाप्रबंधक अजय चौधरी ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में आरआर शर्मा ने बीएचईएल द्वारा चलायी जा रही विभिन्न सामाजिक योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बीएचईएल शुरू से ही समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करता आ रहा है और भविष्य में भी करता रहेगा। अजय चौधरी ने भी बीएचईएल के इस प्रयास की सराहना करते हुए अपना आभार व्यक्त किया। इससे पहले सीएसआर विभाग के संयोजक जेबी सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा इस योजना से जुड़ी जानकारियां साझा की।
बताते चले कि इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत हरिद्वार सहित देश के चार जिलों, दमोह, मध्य प्रदेश, खम्मम तेलंगाना तथा खगड़िया बिहार को शामिल किया गया है। करीब एक करोड़ रूपये की लागत वाली इस परियोजना को अगले वर्ष अक्टूबर तक पूरा किया जाना है। इस अवसर पर बीएचईएल तथा एएलआईएमसीओ के वरिष्ठ अधिकारी तथा सीएसआर विभाग के सदस्य शामिल हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *