ईमानदार कमला पांडेय का दो होमगार्ड कर रहे उत्पीड़न, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। होमगार्ड्स विभाग की वैतनिक प्लाटून कमांडर कमला पांडेय अपने ही विभाग के अवैतनिक प्लाटून कमांडर धर्मवीर और अवैतनिक कंपनी कमांडर मुकेश की दबंगई से आजिज आ चुकी हैं। दोनों व्यक्ति आये दिन झूठी शिकायत करके कमला पांडेय का उत्पीड़न कर रहे हैं। गत दिनों दोनों व्यक्तियों ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के जनता दरबार में पहुंचकर कमला पांडेय की शिकायत की और तबादला कराने की मांग की। जिसके बाद मंत्री मदन कौशिक ने होमगार्ड् विभाग के डीजी राम सिंह मीणा को फोन कर तबादला देहरादून मुख्यालय करने को कहा गया। जबकि हकीकत में दोनों ही कर्मचारियों पर ग्राम नारसन ब्लाक के सैंकड़ों ग्रामीणों ने ही कई संगीन आरोप हैं।
गत दिनों शहरी विकास मंत्री ने मदन कौशिक के जनता दरबार में होमगार्ड विभाग के दो व्यक्ति धर्मवीर और मुकेश पहुंचे। दोनों व्यक्तियों ने होमगार्ड् विभाग की वैतनिक प्लाटून कमांडर कमला पांडेय के बारे में मंत्री मदन कौशिक को गलत जानकारी दी। जिसके बाद मंत्री मदन कौशिक ने डीजी राम सिंह मीणा को फोन कर कमला पांडेय के तबादला देहरादून मुख्यालय करने की बात की। जब न्यूज127डॉट कॉम ने इस पूरे मामले की सच्चाई जानने के लिये कमला पांडेय से मुलाकात की तो कई छिपे रहस्यों से परदा उठा। कमला पांडेय ने बताया कि वह एक व्यवहार कुशल और अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पित महिला हैं। उनका व्यवहार विभाग में सराहनीय है। जिसके चलते होमगार्ड् विभाग में उसकी साफ सुथरी पहचान है। कमला पांडेय ने बताया कि उन्होंने तीन बार रैतिक परेड में भाग लिया गया। इस कार्यकुशला के चलते अर्द्वकुंभ मेला, रैतिक परेड 2015, रैतिक परेड 2016 और 2017 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत वर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा सम्मानित किया गया और प्रशस्ति पत्र दिया गया। कांवड़ मेला डयूटी में तत्कालीन एसएसपी राजीव स्वरूप और होमगार्ड् विभाग के कमांडेट जनरल ने उनको अच्छे कार्यां के लिये सम्मानित किया। कमला पांडेय ने बताया कि धर्मवीर मुकेश उनसे रंजिश रखते है। धर्मवीर और मुकेश की छवि होगार्ड विभाग में खराब है। दोनों व्यक्ति डयूटी के प्रति लापरवाह हैं और अपने मनमाने तरीके से काम करना चाहते हैं। इन दोनों ने कई बार उनके घर पर जाकर धमकाने का प्रयास किया गया। जिसकी शिकायत कमला पांडेय ने जिला कमांडेट से की है। बताते चलें कि कमला पांडेय एक ईमानदार कर्तव्यनिष्ठ महिला है। अपने कर्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन करने के चलते ही परेशानियों का सामना कर रही है।
गंभीर बीमारी से जूझ रही कमला पांडेय
कमला पांडेय आर्थो की गंभीर बीमारी से जूझ रही है। करीब डेढ़ साल से वह दवाईयां ले रही हैं। जबकि आर्थो के चिकित्सकों ने आप्रेशन करने की सलाह दी है। इसके बावजूद अपने फर्ज को अंजाम देने के लिये वह लगातार डयूटी कर रही है। ऐसे में सवाल उठता है कि केबिनेट मंत्री मदन कौशिक को कमला पांडेय के संबंध में मिली शिकायत की जांच करा लेनी चाहिये थी। जबकि शिकायतकर्ता के चरित्र के बार में भी पूरी जांच पड़ताल करानी चाहिये। जिससे एक ईमानदार महिला अधिकारी को मानसिक तनाव का सामना नही करना पड़े।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *