मेरठ में फूटा कोरोना का कहर, एक दिन में मिले 26 नए मरीज, एक की हुई मौत




संजीव शर्मा
मेरठ। जिले में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। रविवार की देर रात मेडिकल कॉलेज की लैब से मिली सैंपल रिपोर्ट ने हड़कंप मचा दिया। रविवार को एक ही दिन में 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है।
स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ विश्वास चौधरी के मुताबिक रविवार को जांच के लिए 263 सैंपल भेजे गए थे। जिनमें से 238 की रिपोर्ट देर रात प्राप्त हुई। इनमें कोरोना पॉजिटिव सैंपल 25 पाए गए । इसके अलावा एक मरीज की रिपोर्ट रविवार को दिन में ही मिल गई थी, वह भी पॉजिटिव आयी थी, इस व्यक्ति की शनिवार रात ही अस्पताल में भर्ती कराने के कुछ देर बाद ही मौत हो गई थी। उसकी मौत के बाद सैंपल रिपोर्ट आयी थी।
बताया गया कि नए केसों में 12 केस नवीन सब्जी मंडी से लिए गए लोगों के हैं। नवीन मंडी में पूल टेस्टिंग के लिए 63 सैंपल लिए गए थे। आरकेपुरम की रहने वाली महिला का नवजात बच्चा और पति की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आयी है। अभी तक मेरठ जिले में नवजात बच्चा सबसे कम उम्र का कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। मेरठ जिले में अब तक 142 पॉजिटिव केस मिले जिनमें से 56 इलाज के दौरान ठीक भी हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *