स्टूडेंटस में लीडरशिप की क्षमता उत्पन्न कर रहा डीएवी सेंटेनरी स्कूल, जानिये पूरी खबर




हरिद्वार। डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने कहा कि स्कूल के शिक्षक अपने विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ सार्वजनिक जीवन में बेहतर इंसान बनाने के तमाम गुण सिखाते है। विद्यार्थियों में लीडरशिप की क्षमता को उत्पन्न करना स्कूल के शिक्षकों का कर्तव्य होता है। इसी के चलते सीनियर कक्षाओं के विद्यार्थियों में से बौद्धिक व खेल प्रतियोगिताओं में अव्वल बहुमुखी प्रतिभा के धनी विद्यार्थियों में हेड ब्वाय व हेड गर्ल और उप हेड ब्वाय व उप हेड गर्ल का चयन किया गया। इसी के साथ स्कूल के कई अन्य विद्यार्थियों को उनकी योग्यता के आधार पर चयन कर दायित्व सौंपा गया है।स्कूल में अनुशासन व तमाम खेलकूद की गतिविधियों को सकुशल संपन्न कराने में ये विद्यार्थी महती भूमिका अदा करेंगे। सभी विद्यार्थियों का चयन शिक्षण सत्र 2017-18 के लिये किया गया है।

शनिवार को डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में पदारोहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने गायत्री मंत्रों का उच्चारण कर किया।

DSCN0334

 

इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये पीसी पुरोहित ने कहा कि डीएवी स्कूल आर्य समाज की संस्था है। स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को श्रेष्ठ बनाने का कार्य किया जाता है। स्कूल के विद्यार्थी सार्वजनिक जीवन में एक श्रेष्ठ नागरिक बने स्कूल का यही कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ संस्कारों का ज्ञान देना भी स्कूल की जिम्मेदारी है। पदारोहण समारोह में कक्षा 12वीं के अलंकार गुप्ता को हेड ब्वाय और सृष्टि शुक्ला को हेड गर्ल मनोनीत किया गया है। इसी के साथ कक्षा 11वीं के हर्षित ग्रोवर को उप हेड ब्वाय और ऐश्वर्या वालिया को उप हेड गर्ल की जिम्मेदारी दी गई है। स्कूल के अकादमी ईचार्ज की भूमिका में साकेश शर्मा एवं अवनि भनावत के हाथों में सौंपी गई है। अनुशासन समिति में भूमिका , हर्षित चौहान एवं तान्या गुप्ता की होगी। साहित्यिक इंचार्ज अंशिका चौहान ज्योति गुप्ता, श्रेया वशिष्ठ, कृतिका गर्ग एवं मृदुल नैनवाल होगी। स्कूल की पत्रिका के संपादक की भूमिका में कणिका श्रुति चांदना, सौरभ शुक्ला, पार्थ चक्रवती एवं मानवी मूर्ति होगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में ऋतिक बंसल, पी शंशाक, तारिणी राजपूत, सृष्टि चतुर्वेदी, पल्लवी सुवुद्वि, अनन्या ज्ञानधर, उन्नति चौहान एवं आदित्य सक्सेना कोगे। जबकि खेलकूद प्रतियोगिता को संपन्न कराने में स्पोर्टस इंचार्ज हर्षित शर्मा व अंजलि यादव होगे।

DSCN0272

इन सबके साथ ही आराध्य साहू, इशिका ठाकुर, अनादि बहुगुणा, यनवी चौहान, वैष्णव आर जुगरान इषिता कंसल,दिव्याशं गौतम, अवनि अग्रवाल, शिवम कक्कड़,मीनाक्षी शर्मा, अक्षित भारद्वाज, स्वाति त्रिपाठी समीर नौटियाल, शैलजा लोहानी, शिशिरमणी त्रिपाठी तथा नव्या ज्योति अपने-अपने सदन के कप्तान व उप कप्तान की भूमिका में होगे। समिति के गठन की घोषणा के कार्यक्रम में 9वीं से कक्षा 12वीं के  विद्यार्थी और शिक्षकगण कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग करने वाले सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों का प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने आभार व्यक्त करते हुये जीवन में नई ऊंचाईयो का हासिल करने का आशीर्वाद दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *