डेंगू से निजात दिलाने के लिए डीएम निकले सड़कों पर, अधिकारियों में हड़कंप




हरिद्वार। कांवड़ मेला संपन्न कराने के बाद जिलाधिकारी दीपक रावत ने जनपद वासियों को डेंगू की बीमारी से निजात दिलाने के लिए मोर्चा संभाल लिया है। इसी के चलते शनिवार की सुबह डीएम स्वास्थ्य विभाग की टीम को साथ लेकर शहर का निरीक्षण किया। डीएम ने इस दौरान जगह-जगह फैली गंदगी के ढेरों को कूड़ा उठाकर साफ करने के निर्देश निगम कर्मचारियों को दिए।
डीएम ने नगर निगम कर्मचारियों और स्वास्थ विभाग की टीम को निर्देश देते हुए कहा कि वह इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं पर भी डेंगू मच्छर का लार्वा दिखायी न दे। यदि कहीं लार्वा दिखता है तो उसकी रोकथाम का तत्काल कार्य शुरू करें। डीएम ने संक्रामक बीमारी रोकने के लिए नगर क्षेत्र में दवा का नियमित रूप से छिड़काव करने का निर्देश दिया।

डीएम की सक्रियता से अधिकारियों में हड़कंप

h3

जिस तरह से डीएम दीपक रावत शनिवार सुबह शहर की सफाई व्यवस्था का हाल जानने सड़कों पर निकले उससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। डीएम ने कनखल, बैरागी कैंप, पंतद्वीप और बेस अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दवा का समुचित प्रबंध रखने के लिए कहा।

जनता को किया जागरूक

h2

 निरीक्षण के दौरान डीएम दीपक रावत ने कालोनी के लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि यदि हम स्वयं अपने आसपास गंदगी नहीं होने देंगे तो फिर बीमारी नहीं फैलेगी। लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने आसपास सफाई का ध्यान जरूर रखें। इस दौरान उनके साथ सिटी मजिस्ट्रेट जयभारत सिंह और सूचना अधिकारी अर्चना मौजूद रही। कनखल में इंदु एनक्लेव, बंगाली अस्पताल, बाल्मीकि बस्ती समेत अन्य कई कालोनियों का दौरा किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *