बद्रीनाथ धाम की यात्रा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए डीएम स्वाति एस भदौरिया ने ली बैठक




डीएम स्वाति एस भदौरिया बोली बद्रीनाथ धाम की यात्रा व्यवस्था के किये जाये पुख्ता इन्तेजाम
सोनी चौहान
श्री बद्रीनाथ धाम एवं हेमकुण्ड साहिब की यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी संबधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। डीएम स्वाति ने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
विगत यात्रा सीजन में आयी समस्याओं/शिकायतों को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने इस वर्ष यात्रा सीजन के लिए अभी से पुख्ता इन्तेजाम सुनिश्चित करने को कहा।

जिलाधिकारी ने एनएचआईडीसीएल को राष्ट्रीय राजमार्ग चौडीकरण का कार्य तीव्र गति से पूरा करने, चिन्हित डम्पिंग जोन में ही मलवे का निस्तारण करने तथा कालेश्वर में डम्पिंग मलवे का शीघ्र समतलीकरण कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने मिशन इंद्रधनुष के तृतीय चरण के टीकाकरण की तैयारियों की भी समीक्षा की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि तीसरे चरण में छूटे हुए सभी बच्चों व गर्भवती महिलाओं का शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाय। मिशन इंद्रधनुष का तृतीय चरण 3 फरवरी से 13 फ़रवरी तक आयोजित किया जाना है।


इस दौरान पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, सीएमओ डॉ केके सिंह, डीजीएम एनएचआईडीसीएल मोहन सिंह थापा, गुरूद्वारा प्रबन्धक सेवा सिंह, ईई लोनिवि डीएस रावत, जिला पूर्ति अधिकारी केएल शाह सहित पेयजल, विद्युत, पर्यटन, आपदा आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *