जीवा गैंग के शार्प शूटर और हरिद्वार में व्यापारी के हत्यारोपी दून पुलिस ने दबोचा




नवीन चौहान
देहरादून। हरिद्वार के कंबल व्यापारी के हत्यारोपी कुख्यात संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा गैंग के शार्प शूटर को व्यापारी से बेग लूट के मामले में देहरादून पुलिस ने दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया।
मामले का खुलासा करते हुए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि 19 अक्तूबर को देहरादून कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि चौक के पास मोटर साइकिल सवार तीन अज्ञात व्यक्ति एक मेडीकल शाॅप के मालिक गौरव भार्गव को तमंचा दिखाकर उसका बैग छीनकर भाग गए। पुलिस ने सूचना मिलते ही कॉबिंग की, लेकिन आरोपी नहीं मिल मिल सके। घटना के खुलासे को डीआईजी अरुण मोहन जोशी के निर्देशन में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों ने घटना स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेजो की जांच की। जिसमें इस प्रकार की घटनाओं में लिप्त रहे पूर्व अपराधियों व वर्तमान में पैरोल पर छूटे अपराधियो के सत्यापन की कार्रवाई की गई। सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान क्रासरोड पर स्थित सीसीटीवी कैमरे में बाइक सवार एक अभियुक्त का स्पष्ट हुलिया दिखाई दिया। हुलिया मुजाहिद उर्फ खान नाम के अभियुक्त से मिलता जुलता है, जो संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा गैंग का शार्प शूटर है तथा वर्तमान में जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ है। उसके देहरादून में डालनवाला क्षेत्र में रहने की जानकारी भी मिली। इस घटना में कोई लाभ न होने के कारण मुजाहिद अपने उन्हीं साथियों के साथ सम्भवतः किसी बडी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने मुजाहिद उर्फ खान को उसके दो अन्य साथियों कलीम अहमद तथा तरूण तिवारी के साथ पंत रोड से गिरफ्तार कर लिया। उनकी तलाशी में मुजाहिद के पास से एक देसी पिस्टल व जिंदा कारतूस तथा कलीम व तरूण तिवारी के पास से एक-एक खुखरी बरामद हुई। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने घटना में लूटा हुआ सामान बरामद किया गया।


इन कोतवालियों में दर्ज है मुजाहिद पर मुकदमें
मुजाहिद पर थाना गोमतीनगर लखनऊ, कोतवाली नगर हरिद्वार में हत्या, गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज है। इनके अलावा थाना पटेलनगर देहरादून, नगर कोतवाली देहरादून में भी मुकदमा दर्ज है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *