हरिद्वार में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का किया आयोजन




सोनी चौहान
कुष्ठ एवं असहाय लोकसेवा समिति के तत्वाधान में निःशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। डा वीरेंद्र सिंह वर्मा, डा राजीव चौधरी, डा मोहित वर्मा, डा प्रनीत मल्होत्रा ने चिकित्सा शिविर में आए मरीजों की शुगर, ईसीजी, दांतों आदि की जांच की। मरीजों को निःशुल्क दवाईयां भी वितरित की गयी। शिविर में एक हजार से अधिक लोगों ने चिकित्सा सुविधा का लाभ उठाया। शिविर का उद्घाटन रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने किया। उन्होंने कहा कि लगातार महंगी होती चिकित्सा के इस दौर में कुष्ठ एवमं असहाय लोकसेवा समिति द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन सराहनीय कार्य है। इस तरह के शिविर का अधिक से अधिक आयोजन किया जाना चाहिए।
आदेश चौहान ने कहा कि बदलती जीवनचर्या व खानपान के कारण लोग तरह तरह की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में समय समय पर चिकित्सा जांच अवश्य करनी चाहिए। निःशुल्क चिकित्सा शिविर इसमें बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।
संस्था के अध्यक्ष नारायण आहूजा ने कहा कि गरीब व निर्धन लोगों को चिकित्सा सुविधा का लाभ दिलाने के लिए संस्था के इस तरह के शिविरों का आयोजन समय समय पर करती रहती है। ग्रामीण क्षेत्र में भी चिकित्सा शिविरों का आयोजन संस्था की और से किया जाता है। आगे भी यह सिलसिला चलता रहेगा।
शिविर के आयोजन में सचिव दीपक सेठी, कोषाध्यक्ष सचिन अरोड़ा, चेयरमैन राकेश मल्होत्रा, राजकुमार अरोड़ा, राहुल बजाज, सतीश, प्रदीप सेठी, ओमप्रकाश विरमानी, विक्की तनेजा, विपिन गुप्ता, संजीव, तेजप्रकाश, डा.पवन, डा.भविष्य, प्रदीप सेठी, विक्की बाली, हनी कथूरिया, अमरनाथ अरोड़ा, ब्रजमोहन खन्ना, गौतम गंभीर, सुमित पटपरिया आदि ने सहयोग किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *