होली बाद बनेगी प्रदेश में सरकार, पुष्कर सिंह धामी होंगे नए सीएम!




नवीन चौहान.
प्रदेश में नई सरकार का गठन होली के बाद ही होगा। होली के बाद होलाष्टक समाप्त होने के बाद 19 मार्च को विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में सीएम चेहरे की घोषणा कर दी जाएगी। नए सीएम पुष्कर सिंह धामी होंगे या कोई और यह भी विधायक दल की बैठक में सामने आ जाएगा।

पूरे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम पद की शपथ पुष्कर सिंह धामी ही लेंगे। लेकिन पार्टी के ही कुछ वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का कहना है कि भले ही धामी के लिए छह विधायक अपनी सीट छोड़ने को तैयार हो लेकिन पार्टी हाईकमान हर पहलुओं पर विचार करने के बाद ही इस पर फैसला लेगा।

पार्टी हाईकमान के सामने चिंता प्रदेश के सीएम की नहीं है, पार्टी को एक ऐसा चेहरा चाहिए जो प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में पांचों सीट जीता कर दे सके। इसीलिए पार्टी सीएम के चेहरे को लेकर गंभीरता से मंथन कर रहा है। पुष्कर सिंह धामी ने अपने न्यूनतम कार्यकाल में काफी कार्य किये हैं, उन्हें जनता ने पसंद भी किया लेकिन वह इतना सब होने के बावजूद अपनी खटीमा सीट से चुनाव हार गए।

इस समय जो नाम सीएम के लिए चल रहे हैं उनमें पुष्कर सिंह धामी के अलावा, अनिल बलूनी, रितु खंडूरी प्रमुख रूप से शामिल है। पार्टी गुजरात की तरह किसी महिला को भी प्रदेश का नया सीएम बना सकती है। हालांकि जिस तरह से पार्टी के अंदर से छनकर बात बाहर आ रही है उससे पुष्कर सिंह धामी का ही फिर से सीएम बनना तय माना जा रहा है। अब देखना यही है कि होली के बाद किसके सिर पर प्रदेश के नए सीएम का ताज सजता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *