प्रतिष्ठित कम्पनियों ने गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के 16 छात्रों का किया चयन




सोनी चौहान
गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के काॅरपोरेट अफेयर्स एण्ड आउटरीच सैल ने  विश्वविद्यालय के छात्रों को चयनित होने का एक और सुनहरा अवसर मिला है। विश्वविद्यालय के छात्रो को विभिन्न कम्पनियों द्वारा रोजगार के अनेकों सुनहरे अवसर मिलते है एवं छात्र भी अपनी कार्यकुशलता एवं कर्मठता से अपने भविष्य को उज्जवल बना रहे है।
विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग प्लेसमेंट अधिकारी डा दुर्गेश त्यागी ने बताया कि हाल ही में देश की प्रतिष्ठित कम्पनी जे.के. टेक्नोसोफ्ट लिमिटेड ने विश्वविद्यालय के एमसीए के छात्रों एवं मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड ने विश्वविद्यालय के एमएससी(कैमेस्ट्री) के छात्रों को चयनित करकें कैम्पस ड्राइव किया। जे.के. टेक्नोसोफ्ट कम्पनी से दीपक कुमार, सहायक प्रबंधक-मानव संसाधन ने प्रतिनिधि के रूप में चयन प्रक्रिया शुरू करते हुए सर्वप्रथम ऑन लाईन टैस्ट लिया। ऑन लाईन टैस्ट में उत्तीर्ण छात्रों का ग्रुप डिस्कशन हुआ। उसके बाद ग्रुप डिस्कशन से चुने गये छात्रों का साक्षात्कार लिया गया। प्लेसमेंट सम्बन्धी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद कम्पनी ने एमसीए से गौरव मिश्रा, प्रफुल कुमार, अक्षय पंवार, अभिषेक राजपूत, कौशल भाटिया, अश्वनी सिंह, पूजा डबराल एवं कनिका शिशौदिया को चयनित किया। वही मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड कम्पनी से सचिन नायर, सहायक प्रबंधक-मानव संसाधन ने प्रतिनिधि के रूप में चयन प्रक्रिया शुरू करते हुए सर्वप्रथम छात्रों को उनके अंको के आधार पर शाॅर्टलिस्ट कर उनका साक्षात्कार लिया। प्लेसमेंट सम्बन्धी प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात कम्पनी ने एमएससी(कैमेस्ट्री) से काजल, आशु त्यागी, राहुल कुमार, राहुल त्यागी, शिवम कुमार, प्रिन्स कुमार, सन्नी सैनी एवं जय देव को प्रशिक्षण के लिए चयनित किया।

विश्वविद्यालय के काॅरपोरेट अफेयर्स एण्ड आउटरीच सैल के प्रो इनचार्ज प्रो पंकज मदान ने बताया कि विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के छात्रों को समय-समय पर रोजगारपरक परामर्श दिया जाता है। विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा प्रतिष्ठित कम्पनी में किये गये उत्कृष्ट कार्यों के कारण विश्वविद्यालय के छात्रों की साख निरन्तर बढ रही है जिस कारण अनेक कम्पनियां यहां के छात्रों को चयनित करने में लगातार अपनी रुचि बनाये हुए है एवं छात्रा भी कम्पनियों में रोजगार पाकर प्रसन्न हैं।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रूप किशोर शास्त्राी, कुलसचिव प्रो दिनेश भटट, प्रो इनचार्ज प्रो पंकज मदान एवं समस्त विश्वविद्यालय परिवार ने छात्रों के चयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *