अवैध खनन की छापेमारी के दौरान एक की मौत, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। अवैध खनन के खिलाफ की गई कार्रवाई में एक युवक की मौत हो गई। पुलिस टीम को देखकर भाग रहे माफियाओं के गाड़ी ने एक युवक को बुरी तरह से कुंचल दिया। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने बीच सड़क खूब हंगामा किया।
बता दें कि लक्सर क्षेत्र के टांडा महतोली गांव में बाणगंगा में चल रहे अवैध खनन की सूचना पर शुक्रवार सुबह लक्सर पुलिस ने छापामारी की। इस दौरान जब गंगा से टांडा महतोली गांव की ओर ट्रैक्टर लेकर तेज गति से भागने लगे तो माफियाओं की गाड़ी भागा गांव से आ रही एक भैंसा बुग्गी से टकरा गई। इस टक्कर की वजह से बुग्गी में बैठा एक युवक नीचे गिर गया और माफियाओं का ट्रैक्टर उसे रौंदता हुआ आगे बढ़ गया। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक अपनी गाड़ी छोड़कर मौके से भाग गया। मृतक की पहचान 20 वर्षीय विक्की के रूप में हुई है। इस दुर्घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर चौराहे पर जाम लगा दिया। करीब 6 घंटे तक ग्रामीण सड़क पर मुआवजे की मांग को लेकर अड़े रहे। लक्सर एएसपी रुचिता जुयाल व एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा और तहसीलदार गोपाल सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। ग्रामीणों और पुलिस के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए गांव में पीएसी लगाई गई है। ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ तो पुलिस अवैध खनन पर कोई कार्रवाई नहीं करती वहीं दूसरी तरफ गंगा में छापा मारकर पकड़ने के बजाय उन्हें भगाने का काम करती है। जो हादसा हुआ वह पुलिस की कमी के कारण हुआ ग्रामीणों का कहना है कि ट्रैक्टर युवक के ऊपर से उतर जाने के बाद भी पीछा कर रही पुलिस ने युवक को उठाकर इलाज कराना जरूरी नहीं समझा बल्कि ट्रैक्टर का पीछा करना उचित समझा
एसपी रुचिता जुयाल का कहना है कि गंगा से ट्रैक्टर ट्रॉली के निकलते समय एक युवक को टक्कर लग गई जिससे युवक ट्रैक्टर के नीचे आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गईै ट्रैक्टर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। शव को पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *