हरिद्वार में नेता जी ने रंगेहाथों पकड़ी गैस रिफलिंग, 2-3 किलो निकली कम




जोगेंद्र मावी
हरिद्वार में एक नेताजी ने रंगेहाथों गैस रिफलिंग होते हुए पकड़ ली। गैस एजेंसी के डिलीवरी मैन ज्वालापुर इंटर कॉलेज परिसर में भरे सिलेंडरों से खाली सिलेंडर में गैस भरने में जुटे थे। नेताजी के पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया। डिलीवरी मैन पैर पकड़ने लगे। लेकिन नेताजी जो जनता के वफादार निकले। उन्होंने मामले की जानकारी तत्काल आला अधिकारियों को दे दी। सिलेंडरों में 2 से 3 किलो गैस कम निकली।
शुक्रवार को क्रिसमस-डे का अवकाश था। इस दौरान रास्ते से निकल रहे कांग्रेस के पार्षद अनुज सिंह ने देखा कि ज्वालापुर इंटर काॅलेज ज्वालापुर में गैस सिलेंडरों से भरी एक गाड़ी खड़ी है। उन्होंने अंदर जाकर देखा कि गैस सिलेंडरों से डिलीवरी मैन गैस रिफलिंग कर रहे हैं। वे खाली सिलेंडरों में गैस भर रहे हैं। अनुज सिंह ने डिलवरी मैनों से इस संबंध में पूछा तो वह हड़बड़ा गए। अनुज सिंह ने बताया कि इस दौरान तराजू मंगाई गई और गैस सिलेंडरों का वजन किया गया। तो सामने आया कि किसी गैस सिलेंडर में दो तो किसी में 3 किलो ग्राम गैस कम है। गैस की कालाबाजारी होने पर अनुज सिंह ने पूरे प्रकरण से जिला आपूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल को फोन से सूचना दी। उन्होंने क्षेत्रीय निरीक्षक को मौके पर भेजने के निर्देश दिए, लेकिन करीब घंटे भर तक कोई भी अधिकारी कार्रवाई को नहीं पहुंचा। इस पर अनुज सिंह ने पूरे मामले की जानकारी ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को दी। इस दौरान गैस की काला बाजारी की सूचना पर भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और अपने साथ हो रही लूट पर आक्रोश जताया। लोगों के हंगामा काटने पर ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने सिलेंडरों से भरी गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। अनुज के सहयोगी कांग्रेस नेता अंकित चौहान ने बताया कि मामले को लेकर लोगों को जागरूक होने की जरूरत हैं, तभी कालाबाजारी रूक सकती है।

ज्वालापुर में सिलेंडरों से गैस की रिफलिंग करते हुए पकड़े जाने पर एकत्रित हुए लोग

बताते चले कि पिछले दो महीने पूर्व भी युवा पार्षद अनुज सिंह ने गैस की घटतौली पकड़ी थी। घरों में सप्लाई हो रहे सिलेंडरोें में 3 से 4 किलो गैस कम निकली थी। मामला चर्चा में रहा। लेकिन विभाग की नाकामी देखिएं कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। केवल औपचारिकता करते हुए संबंधित गैस गोदाम पर पहुंचकर वहां पर रखे गैस सिलेंडरों का वजन किया। गैस एजेंसी संचालक ने भी खानापूर्ति करते हुए डिलीवरी मैन को हटाने का दावा कर दिया था।

यह भी पढ़िए — घर पर आ रहे सिलेंडर में 3 से 4 किलो कम आ रही थी गैस

यह भी पढ़िए — हरिद्वार के गैस एजेंसी संचालक उपभोक्ताओं को लगा रहे चूना, कांग्रेसी पार्षद अनुज ने खोल दी पोल



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *