घर का वफादार नौकर निकला शातिर चोर, सात लाख बरामद




शादाब अली कुरैशी
रूड़की पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपी की निशानदेही पर करीब सात लाख की नकदी व सोने चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। चोरी की घटना के संबंध में पूर्व में ही मुकदमा दर्ज था। पुलिस चोर की तलाश करने में जुटी थी। पकड़ा गया चोर घर का ही वफादार नौकर था। जिसने लालच में आकर चोरी की संगीन वारदात को अंजाम दिया।
सिविल लाईन कोतवाली में एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी ने चोरी की घटना का खुलासा किया। बताया कि 13 तारीख को सिविल लाईन कोतवाली क्षेत्र के आबकारी गोदाम के पास आर्किटेक्ट के बंद मकान में अज्ञात चोर ने लाखों की नगदी समेत चांदी को ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया था। पीड़ित अमनीश गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर की। पुलिस और सीआईयू कि टीम चोर की तलाश में जुट गई। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम को घर के नौकर पर शक हुआ। शक के आधार पर पुलिस ने नौकर अमर सिंह से सख्ती से पूछताछ की तो उसने चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार का लिया। आरोपी अमर सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने 7 लाख 15 हज़ार की नगदी समेत सफेद धातु के सिक्के भी बरामद कर लिए हैं। एसएसपी हरिद्वार जनमजेय खंडूरी ने बताया अमन पिछले लम्बे समय से नौकर बनकर घर में रह रहा था। परिवार के लोग भी अमन पर विश्वास करते थे। अमन घर के हर भेद से वाकिफ था जिसका फायदा उठाकर उसने चोरी की पूरी घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस इस चोरी की घटना का खुलासा कर राहत की सांस ले रही है।

आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम
प्रभारी निरीक्षक रूड़की अमरजीत सिंह, एसएसआई अभिनव शर्मा, प्रभारी सीआईयू रविंद्र कुमार, उप निरीक्षक संजय नेगी, हेड कांस्टेबल देवेंद्र भारती, कांस्टेबल राहुल मलिक, आशुतोष रावत,देवेंद्र ममगई, जाकिर, रविंद्र खत्री, सुरेश, नितिन, राजेश देवरानी, महिपाल, विनोउ चपराना, अरविंद पयाल और सचिन शामिल रहे



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *